• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक का 500 किलोमीटर रेंज वाला नया मॉडल 2022 में होगा लॉन्च

प्रकाशित: फरवरी 08, 2021 12:22 pm । सोनूएमजी जेडएस ईवी

  • 1546 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • एमजी मोटर्स अगले साल जेडएस ईवी का ज्यादा रेंज वाला नया वेरिएंट पेश करेगी।
  • वर्तमान में जेडएस ईवी में 44.5केडब्ल्यूएच का बैटरी पैक दिया गया है जिसकी रेंज 340 किलोमीटर है।
  • मौजूदा जेडएस ईवी की प्राइस 20.88 लाख से 23.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

एमजी मोटर्स ने साल 2020 में जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया था और उस दौरान कंपनी ने जानकारी दी थी कि वह भविष्य में इसका बड़ा बैटरी पैक और ज्यादा रेंज वाला मॉडल भी उतारेगी। अब एमजी इंडिया ने जानकारी दी है कि लंबी रेंज वाली जेडएस ईवी को 2022 में लॉन्च किया जाएगा। चर्चाएं हैं यह इलेक्ट्रिक कार रेगुलर और लॉन्ग रेंज दोनों वेरिएंट में मिलेगी।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में एमजी जेडएस ईवी के लॉन्ग रेंज मॉडल में 73केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है जिसे भारत में अगले साल लॉन्च किया जाएगा। एमजी मोटर्स ने जानकारी दी है कि इसके लॉन्ग रेंज मॉडल के बैटरी पैक का वजन मौजूदा मॉडल के बराबर होगा। वर्तमान में इसमें 44.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है जिसका वजन 250 किलोग्राम है। इसके मौजूदा मॉडल की फुल चार्ज में रेंज 340 किलोमीटर है जबकि इसका लॉन्ग रेंज मॉडल फुल चार्ज में 500 किलोमीटर के करीब सफर तय करेगा।

चूंकि इसके लॉन्ग रेंज मॉडल का बैटरी पैक बड़ा है ऐसे में इसे चार्ज होने में भी थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है। इसके मौजूदा मॉडल के 44.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक को डीसी फास्ट चार्जर से 50 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं एसी होम वॉल बॉक्स चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में करीब 6 से 8 घंटा लगते हैं।

एमजी जेडएस ईवी में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 143 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन, कई ड्राइव मोड और बेहतर रेंज के लिए थ्री-लेवल रिजनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। 

यह भी पढ़ें : पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार में पहले से ही 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल पेन पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो प्रोजेक्टर हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर, छह एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, ईएससी, हिल स्टार्ट/डिसेंट कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक समेत कई काम के फीचर दिए गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में फेसलिफ्ट एमजी जेडएस का पेट्रोल मॉडल भी उपलब्ध है, जिसे भारत में 2021 में लॉन्च किया जाना है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जेडएस ईवी का लॉन्ग व्हील वर्जन भी फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड हो सकता है, जिसमें नई ग्रिल, शार्प एलईडी हेडलैंप और डीआरएल, स्पोर्टी बंपर, नए अलॉय व्हील और नई टेललाइटें दी गई है। मौजूदा जेडएस ईवी इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड है।

यह भी देखें: एमजी जेडएस ईवी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?