हुंडई आयनिक 5 ईवी में मिलेंगे ये 5 ख़ास फीचर्स, आप भी डालिये इन पर एक नज़र

संशोधित: अप्रैल 27, 2022 12:43 pm | स्तुति | हुंडई आयनिक 5

  • 1469 व्यूज़
  • Write a कमेंट

आयनिक 5 हुंडई की एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार है जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह कंपनी के नए डेडिकेटेड बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर बेस्ड है। इसकी स्टाइल बेहद आकर्षित करने वाली है जिसके चलते इसे ग्राहकों से काफी अच्छा रिस्पांस भी मिला है। अब यह प्रीमियम ईवी जल्द भारत आने वाली है, यहां इसे 2022 की दूसरी तिमाही तक लॉन्च किया जाएगा। यहां हमनें हुंडई की इस नई इलेक्ट्रिक कार में दिए जाने वाले टॉप 5 फीचर्स का जिक्र किया है तो चलिए इस पर नज़र डालते हैं यहां:-

सस्टेनेबल और ईको-फ्रेंडली केबिन 

हुंडई आयनिक 5 के केबिन में कई सारी चीज़ों को ग्रीन मटीरियल जैसे रिसाइकिल्ड पीईटी बॉटल, प्लांट बेस्ड यार्न और वूल, पर्यावरण के अनुकूल प्रोसेस्ड लैदर से तैयार किया गया है। इनमें सीट्स, हेडलाइनर, फ्लोर और डोर के टचपॉइंट भी शामिल हैं। इसके अलावा इस गाड़ी में क्रैश पैड और डोर ट्रिम पर गन्ने से एक्सट्रेक्ट किए गए सस्टेनेबल मटीरियल का भी इस्तेमाल किया गया है।

स्लाइडिंग सेंटर कंसोल

आयनिक 5 की अतिरिक्त स्पेस और एडजस्टेबिलिटी सिर्फ सीटों तक ही सीमित नहीं है, इसमें स्लाइडिंग सेंटर कंसोल और फ्लैट फ्लोर भी दिया गया है जिसके चलते इसमें अच्छा खासा केबिन स्पेस मिलता है। इसमें डैशबोर्ड से अलग दिए गए फ्रंट सेंटर कंसोल को "यूनिवर्सल आइलैंड" नाम दिया गया है, इसे 140 मिलीमीटर तक आगे और पीछे किया जा सकता है। इसके स्लाइडिंग सेंटर कंसोल पर कप होल्डर और स्टोरेज स्पेस के अलावा यूएसबी पोर्ट और वायरलैस फोन चार्जिंग पैड भी मिलते हैं।

पोर्श टायकन से ज्यादा जल्दी चार्ज किया जा सकता है

हुंडई ने आयनिक 5 को लेटेस्ट फ़ास्ट चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ पेश किया है। यह गाड़ी अडेप्टर के बिना 400 वोल्ट और 800 वोल्ट सिस्टम को सपोर्ट करती है। इसमें लगी 350 किलोवाट बैटरी को 18 मिनट में 10 से 80 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है। यह गाड़ी 5 मिनट से कम के चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज तय कर लेती है। 800 वोल्ट इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ सबसे ज्यादा रेंज तय करने वाली पोर्श टायकन लग्ज़री परफॉर्मेंस ईवी की फ़ास्ट चार्जिंग कैपेसिटी 270 किलोवाट तक की है।

व्हीकल-टू-लोड टेक्नोलॉजी

आयनिक 5 की बैटरी से घरेलू उपकरणों या कैंपिंग उपकरणों या इलेक्ट्रिक साइकिल को पावर दी जा सकती है। यह फ़ंक्शन 3.6 किलोवाट तक की पावर सप्लाई कर सकता है। हालांकि, यह फोर्ड एफ-150 लाइटनिंग की वी2एल क्षमता जितना पावरफुल नहीं लगता है जो बिजली की कटौती के बाद भी आपके घर को बिजली दे सकता है, लेकिन यह फिर भी बहुत उपयोगी है। यह इस फीचर के साथ आने वाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी।

डिजिटल क्लस्टर के पास मैगनेट के लिए मैटल पैनल

आयनिक 5 में कई सारे इम्प्रेसिव फीचर्स और टेक्नोलॉजी दी गई है, लेकिन जो चीज़ इसे सबसे ज्यादा ख़ास बनाती है वो है डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के पास दिया गया मैटेलिक इंसर्ट। इसकी डिज़ाइनिंग ऐसी है कि यह स्पीकर की तरह लगता है, इस पैनल को पर्सनलाइज़ भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : किआ ईवी6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की बुकिंग 26 मई से होगी शुरू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आयनिक 5 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • हुंडई आयनिक 5
  • कार
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience