2024 मिनी कूपर इलेक्ट्रिक से उठा पर्दा, जानिए क्या मिलेगा खास

प्रकाशित: अप्रैल 12, 2023 01:46 pm । स्तुतिमिनी कूपर एसई 2024

  • 597 Views
  • Write a कमेंट

नई मिनी कूपर इलेक्ट्रिक के एक्सटीरियर पर कई बदलाव किए गए हैं

2024 Mini Cooper Electric Front

मिनी कूपर इलेक्ट्रिक से पर्दा उठ गया है और अब इसके एक्सटीरियर पर हुए सभी नए बदलाव साफ तौर पर नज़र आ रहे हैं। इस गाड़ी की पावरट्रेन और फीचर्स से जुड़ी जानकारी फिलहाल सामने आनी बाकी है। चलिए नज़र डालते हैं इस गाड़ी के एक्सटीरियर पर हुए सभी नए बदलावों पर:

नया एक्सटीरियर

2024 Mini Cooper Electric Side

नई मिनी कूपर इलेक्ट्रिक का लुक मौजूदा मॉडल से मिलता जुलता है। भारत में यह गाड़ी कूपर एसई नाम से बेची जाती है। नई मिनी ईवी में काफी कुछ नए बदलाव किए गए हैं, इस गाड़ी का फ्रंट बंपर और फेंडर एक ही पीस लग रहा है और इसमें बोनट स्कूप नज़र नहीं आ रहा है।

2024 Mini Cooper Electric Headlamps 

इसमें लगे हेडलैंप्स पहले से थोड़े बड़े हैं और इसमें क्लोज़्ड फ्रंट ग्रिल के आसपास इल्युमिनेटेड रिंग दी गई है। 2024 मिनी कूपर की साइड प्रोफाइल पर मौजूदा मॉडल की तरह प्लास्टिक व्हील आर्क नहीं दिए गए हैं। वहीं, इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो लुक्स में मौजूदा मॉडल से बड़े नज़र आ रहे हैं। मौजूदा मॉडल की तरह ही इसमें भी फ्रेमलैस विंडो पैनल दिया गया है, लेकिन डोर हैंडल्स पर इसमें अब पतली डिज़ाइन मिलती है।

2024 Mini Cooper Electric Rear

इस गाड़ी की रियर प्रोफाइल पर सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलता है। इसमें नए टेललैंप्स दिए गए हैं जो ब्लैक स्ट्रिप कनेक्टेड हैं और इस पर कूपर बैजिंग दी गई है। इसमें नए टेललैंप्स पर अब भी यूनियन जैक डिज़ाइन मिलती है। ज्यादा क्लैडिंग के चलते इसका रियर बंपर मोटा नज़र आ रहा है।

बैटरी व रेंज

Current Mini Cooper SE Charging

मिनी कूपर इलेक्ट्रिक के मौजूदा मॉडल में 32.6 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 184 पीएस की पावर और 270 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस सेटअप के साथ यह 3-डोर इलेक्ट्रिक हैचबैक कार फुल चार्ज में 270 किलोमीटर तक की रेंज देती है। यही पावरट्रेन इसके भारतीय वर्जन में भी मिलती है।

यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू एक्स3 के नए डीजल वेरिएंट्स हुए लॉन्च

अनुमान है कि 2024 मिनी कूपर में बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। यह गाड़ी बड़े बैटरी पैक के साथ फुल चार्ज में 350 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज तय कर सकती है।

फीचर्स व सेफ्टी

Current Mini Cooper SE Cabin

नई मिनी कूपर इलेक्ट्रिक में मौजूदा मॉडल वाले ही कई फीचर्स जैसे अडेप्टिव एलईडी लाइट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हीटेड फ्रंट सीटें और वायरलैस फोन चार्जिंग दिए जा सकते हैं। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस इलेक्ट्रिक कार में फ्रंट व पैसेंजर एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), ड्राइव असिस्ट और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: लुईस हैमिल्टन के हाथों से कस्टमर्स को मिलेगी मर्सिडीज एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस कार की चाबी

इसके अलावा 2024 मिनी कूपर में मौजूदा मॉडल (8.8-इंच डिस्प्ले) के मुकाबले बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है।

कीमत व मुकाबला

2024 Mini Cooper Electric Rear

नई मिनी कूपर इलेक्ट्रिक को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2024 तक लॉन्च किया जाएगा। जबकि, भारत में यह गाड़ी 2025 तक लॉन्च हो सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जाएगी। वर्तमान में मिनी कूपर इलेक्ट्रिक की कीमत 52.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाता है। इसका सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मिनी कूपर एसई 2024 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

और देखें on मिनी कूपर एसई 2024

space Image

कार न्यूज़

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience