2022 मारुति विटारा ब्रेजा पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

प्रकाशित: नवंबर 09, 2021 12:52 pm । सोनूमारुति विटारा ब्रेज़ा

  • 661 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति विटारा ब्रेजा 2016 में लॉन्च हुई थी और अब पांच साल बाद इसे पहला जनरेशन अपडेट मिलने जा रहा है।

Maruti Vitara Brezza 2022

  • ब्रेजा को टेस्टिंग के दौरान कवर से ढ़के हुए देखा गया है।
  • इसके केबिन में वायरलेस चार्जिंग और बड़ा टचस्क्रीन दिया जा सकता है।
  • इसमें 104पीएस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिल सकती है।

नई जनरेशन की मारुति विटारा ब्रेजा को पहली बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मारुति सुजुकी ने इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को 2016 में लॉन्च किया था और 2020 में इसे पहला फेसलिफ्ट अपडेट मिला था। इस कार को अब पांच साल बाद जनरेशन अपडेट मिलने जा रहा है। इसका न्यू मॉडल में 2022 में लॉन्च किया जा सकता है।

Maruti Vitara Brezza 2022

टेस्टिंग के दौरान दिखी 2022 मारुति विटारा की फोटोज पर गौर करें तो कंपनी ने इसकी डिजाइन को छिपाने के लिए इसे पूरी तरह से कवर से ढ़क हुआ है। हालांकि तस्वीरों को देखकर हम कह सकते हैं कि यह पहले की तरह बॉक्सी स्टांस लिए हुए होगी, लेकिन इसका एक्सटीरियर पूरी तरह से नया होगा।

विटारा ब्रेजा को जब पांच साल पहले लॉन्च किया गया था उस दौरान यह फीचर लोडेड गाड़ी थी। लेकिन समय के साथ अब यह इस मामले में थोड़ी पिछड़ गई है। वर्तमान में इस मारुति कार में ऑटोमेटिक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

नई ब्रेजा का केबिन भी अपडेट किया जा सकता है। कंपनी इसमें वायरलेस चार्जिंग, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सनरूफ जैसे नए फीचर भी दे सकती है।

Maruti Vitara Brezza 2022

अब देखना ये है कि नई विटारा ब्रेजा पहले से ज्यादा सेफ होती है या नहीं। इसके मौजूदा मॉडल को ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

अपकमिंग ब्रेजा के इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। कंपनी इसमें पहले की तरह 104पीएस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दे सकती है। इंजन के साथ इसमें पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिल सकती है।

यी भी पढ़ें : 2022 मारुति बलेनो फिर टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, देखिए पहले से कितनी बदली ये कार

वर्तमान में मारुति विटारा ब्रेजा की प्राइस 7.61 लाख से 11.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसके न्यू जनरेशन मॉडल की कीमत इससे ज्यादा हो सकती है। सेगमेंट में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का कंपेरिजन टोयोटा अर्बन क्रूजर, महिंद्रा एक्सयूवी300, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, रेनो काइगर, निसान मैग्नाइट और किया सोनेट से होगा।

यह भी देखें: मारुति विटारा ब्रेजा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति विटारा ब्रेज़ा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
b
balu dalave
Nov 9, 2021 6:20:35 PM

Atleast one verient have cng

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience