• लॉगिन / रजिस्टर

फिर से टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट

Published On nov 28, 2019 10:38 am By sonu for मारूति विटारा ब्रेज़ा 2016-2020

  • 296 Views
  • Write a comment

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कैमरे में कैद हुई कार को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह इसका प्रोडक्शन मॉडल हो सकता है। टेस्टिंग के दौरन देखी गई कार में मैनुअल गियरबॉक्स लगा है। 

मौजूदा विटारा ब्रेज़ा की बात करें तो यह केवल 1.3 लीटर डीजल इंजन में मिलती है। कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह अप्रैल 2020 से पहले अपनी सभी डीजल कारों को बंद कर देगी। देश में अप्रैल 2020 से बीएस6 नियम लागू होने जा रहे है, जिसके चलते डीजल कारों की कीमत काफी बढ़ जाएगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि 2020 मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट केवल पेट्रोल इंजन में मिलेगी। 

विटारा ब्रेजा के मुकाबले में मौजूद कारों में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑफर रखा गया है, यह इंजन रेग्यूलर पेट्रोल इंजन से ज्यादा पावरफुल होता है। हमारा मानना है कि कंपनी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है। यह इंजन मारुति की अर्टिगा, एक्सएल6 और सियाज में भी दिया गया है। इन मॉडलों में इस इंजन की पावर 105 पीएस और टॉर्क 138 एनएम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इस इंजन को बीएस6 पर भी अपग्रेड कर दिया है। 

कैमरे में मारुति विटारा ब्रेजा का पेट्रोल-मैनुअल वेरिएंट कैद हुआ है। यह शुरूआती वेरिएंट हो सकता है। फेसलिफ्ट ब्रेजा में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। कैमरे में कैद हुई कार को अच्छे से कवर किया हुआ है, ऐसे में अनुमान लगाए जा सकते हैं कि कंपनी इस में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी करेगी। इसके टॉप वेरिएंट में क्रूज़ कंट्रोल, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट और सनरूफ समेत कई फीचर दिए जा सकते हैं। 

मारुति विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट को भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा की प्राइस मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। वर्तमान में इस फोर व्हीलर गाड़ी की कीमत 7.62 लाख से 10.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा एक्सयूवी300 से होगा।

यह भी पढें : किन बदलावों के साथ आ सकती है मारुति विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट, जानिए यहां

Published by

मारूति विटारा ब्रेज़ा 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
A
amit kshirsagar
Jan 22, 2020 3:38:46 PM

पेट्रोलवाली ब्रिजा बाजारात केव्हा येणार

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    amit kshirsagar
    Jan 8, 2020 9:05:07 PM

    पेट्रोलवाली ब्रिजा कधी येणार

      जवाब
      Write a Reply
      1
      M
      mukesh saini
      Dec 26, 2019 10:06:35 PM

      पेट्रोल वाली विटारा ब्रेज़ा कब तक आएगी

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • Trending
        • Recent
        ×
        आपका शहर कौन सा है?