• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 महिन्द्रा थार, नई जानकारियां आईं सामने

संशोधित: अक्टूबर 07, 2019 04:01 pm | स्तुति | महिंद्रा थार 2015-2019

  • 1282 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा की नई थार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कैमरे में कैद हुई तस्वीरों से अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह अपने प्रोडक्शन के अंतिम चरण पर है। भारत में इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा थार से ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में थार की कीमत 9.6 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

2020 महिन्द्रा थार को पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा सकता है। इसकी बनावट जीप रैंगलर जैसी है, इसमें फैक्ट्री फिटेड हार्डटॉप (छत) दी गई है। इस में आगे की तरफ 7-स्लेट ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों ओर गोल आकार के हेडलैप दिए गए हैं। गाड़ी में इंडिकेटर्स को फ्रंट फेंडर और फॉग लैंप्स को बंपर पर पोज़िशन किया गया है। स्टेपनी को कार के टेलगेट पर फिट किया गया है। इसमें रिफ्लेक्टर्स के साथ रेक्टांगुलर टेललाइट दी गई है। फॉग लैंप को पीछे वाले बंपर पर पोजिशन किया गया है। साइज़ के मामले में आगामी थार अपने मौजूदा मॉडल से ज्यादा लंबी और चौड़ी होगी। इसका व्हीलबेस भी बढ़ाया जा सकता है।  

नई-जनरेशन थार की पहले साझा हुई तस्वीरों में इंटीरियर से जुड़ी कई जानकारियां सामने आईं थी। इसे प्रीमियम केबिन और फ्रंट फेसिंग रियर रो सीट्स के साथ देखा गया था। इस ऑफ-रोड एसयूवी को ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड के साथ उतारा जा सकता है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग इंटीग्रेटेड ऑडियो कंट्रोल्स, एसी के लिए मैनुअल कंट्रोल्स, 4x4 लो रेंज गियरबॉक्स लेवर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। साथ ही कम्फर्ट से जुड़े कई फीचर्स भी इसमें शामिल किए जा सकते हैं। इसकी विस्तृत जानकारी के लिए यहां पढ़ें। 

इसमें बीएस6 नॉर्म्स पर आधारित 2.0-लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि इस बार कंपनी इसमें पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी शामिल कर सकती है।

यह भी पढें : नेक्स्ट-जनरेशन थार के इंटीरियर से जुड़ी नई जानकारियां आई सामने

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
A
ayyappa siri giri
Oct 11, 2019 4:43:07 PM

Doesn't seem like they captured Mahindra Thar. It looks like they captured Upcoming Jeep Wrangler.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    B
    bhaskar bora
    Oct 6, 2019 9:46:25 PM

    Looking bad Let's wait

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?