• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 हुंडई क्रेटा, जानें कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Oct 22, 2019 06:35 PM द्वारा Sonu for हुंडई क्रेटा 2020

  • 883 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई जनरेशन की हुंडई क्रेटा को एक बार फिर भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार के डिजाइन को छिपाने के लिए कंपनी ने इसे कवर से ढ़का हुआ है, हालांकि इसके बाद भी इससे जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। नई हुंडई क्रेटा को भारत में 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जाना है। 

कैमरे में कैद हुई फोटोज पर गौर करें तो इस में बंपर के नीचे की तरफ नए हेडलैंप लगे हैं और बोनट लाइन के पास पतली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। इसके टेललैंप का डिजाइन चीन में पेश की गई आईएक्स25 जैसा है। बता दें कि चीन में हुंडई क्रेटा को आईएक्स25 के नाम से जाना जाता है और कुछ समय पहले वहां पर नई आईएक्स25 से पर्दा उठाया गया था। भारत में देखी गई नई हुंडई क्रेटा के अलॉय व्हील का डिजाइन आईएक्स25 से अलग है। 

टेस्टिंग इमेज से अपकमिंग हुंडई क्रेटा के इंटीरियर की झलक भी सामने आई है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में आईएक्स25 की तहर 10.4 इंच वर्टिकल टचस्क्रीन कंसोल दे सकती है। 

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में सेल्टोस वाले 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प भी शामिल कर सकती है। किया सेल्टोस में सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। यही ट्रांसमिशन ऑप्शन नई हुंडई क्रेटा में भी मिलेंगे। 

नई हुंडई क्रेटा को फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा हुंडई क्रेटा की प्राइस 10 लाख से 17 लाख रुपये के बीच है। इसका मुकाबला किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और रेनो डस्टर से होगा।

यह भी पढें : 

द्वारा प्रकाशित

Hyundai Creta 2020 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sunil batra
Oct 23, 2019 9:39:28 AM

Big touch screen panels are flavour these days in all news ne it MG, KIA etc. But fact is they actually look ugly and should be compact like Hyundai Venue and not bigger than that.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?