• लॉगिन / रजिस्टर

2020 होंडा सिटी Vs हुंडई वरना फेसलिफ्ट: जानिए कौनसी सेडान कार है ज्यादा बेहतर

प्रकाशित पर Nov 27, 2019 12:06 PM द्वारा Sonu for होंडा सिटी

  • 879 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत के कार बाजार में होंडा सिटी और हुंडई वरना लोकप्रिय सेडान कारें हैं। दोनों ही कंपनियां अपनी इन कारों को अपडेट करने की योजना बना रही है। हुंडई ने हाल ही में थाईलैंड में 2020 सिटी से पर्दा उठाया है, वहीं चीन में कुछ समय पहले नई वरना को पेश किया गया है। भारत में ये दोनों कारें 2020 के मध्य तक आ सकती है। यहां हमने कई मोर्चों पर थाईलैंड में पेश की गई नई होंडा सिटी और चीन में पेश की गई नई हुंडई वरना की तुलना की है, तो क्या रहे इस तुलना के नतीजे जानेंगे यहां:-

2020 Honda City Unveiled, India Launch Expected In Mid-2020

फ्रंट

होंडा सिटी का फ्रंट डिजाइन हुंडई वरना से ज्यादा अच्छा है। दोनों कारों के टॉप वेरिएंट में एलईडी हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। हुंडई वरना की फ्रंट ग्रिल ज्यादा स्टाइलिश है। सिटी सेडान में होंडा की बड़ी सिग्नेचर क्रोम ग्रिल दी गई है। कुछ ऐसा ही इनके बंपर के साथ भी है। वरना का फ्रंट बंपर सिटी से ज्यादा शार्प है। 

2020 Hyundai Verna: What To Expect?

साइड

नई होंडा सिटी के साइड वाले हिस्से का डिजाइन मौजूदा मॉडल से ज्यादा अलग नहीं है। वरना की बात करें तो इसकी रूफलाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सिटी सेडान में राइडिंग के लिए नए 16 इंच मशीन फिनिश अलॉय व्हील दिए गए हैं, हालांकि यह हुंडई वरना से ज्यादा अच्छे नहीं है। 

2020 Honda City Unveiled, India Launch Expected In Mid-2020

2020 Hyundai Verna: What To Expect?

रियर

होंडा सिटी में पीछे की तरफ कर्व लाइनें और रेक्टांगुल रैप-अराउंड एलईडी टेललैंप दिए गए हैं। वहीं हुंडई वरना में टेल सेक्शन के लिए स्पोर्टी कनेक्टेड इल्लुमिनेशन यूनिट दी गई है। हुंडई वरना के बंपर पर दिए गए कट भी सिटी से ज्यादा आकर्षक हैं। दोनों कारों में वर्टिकल रिफ्लेक्टर दिए गए हैं।

2020 Hyundai Verna: What To Expect?

इंटीरियर

दोनों कारों में ड्यूल-टोन कलर कोम्बिनेशन वाला केबिन और 8.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। दोनों ही कारें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करती हैं। थाईलैंड में पेश की गई होंडा सिटी में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, हालांकि भारत आने वाली सिटी में नई होंडा जैज़ वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। हुंडई वरना में भी नई डिजिटल यूनिट मिलेगी। दोनों ही सेडान कारों में ई-सिम बेस्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है। 

इंजन

होंडा सिटी में नया 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है, जो 122 पीएस की पावर और 173 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। अनुमान है कि भारत आने वाली नई सिटी सेडान में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में नई जैज़ वाला हाइब्रिड सिस्टम भी दे सकती है, हालांकि हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस नई सिटी 2021 तक आ सकती है। भारत आने वाली हुंडई वरना में बीएस6 मानकों वाला 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा। यही इंजन किया सेल्टोस में भी दिया गया है।

यह भी पढें : 

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Hyundai Verna
  • Honda City

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?