हुंडई ने दिखाई भारत आने वाली छोटी हैचबैक की झलक

प्रकाशित: अगस्त 16, 2018 03:48 pm । raunak

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai Santro 2018

हुंडई ने स्केच जारी कर अपनी छोटी हैचबैक कोडनेम एएच2 की पहली झलक दिखाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे सैंट्रो नाम दिया जा सकता है। कार के नाम को लेकर कंपनी एक कॉन्टेस्ट आयोजित करने वाली है। यह कॉन्टेस्ट गुरूवार यानी 16 अगस्त से शुरू होगा। अक्टूबर में कार के नाम से पर्दा उठेगा।

एएच2 को टेलबॉय डिजायन दिया गया है। इसे सेंट्रो नाम दिए जाने की एक वजह ये हो सकती है कि सेंट्रो भी टेलबॉय डिजायन थीम पर बनी थी। टेलबॉय डिजायन की वजह से इसके केबिन में अच्छा-खासा स्पेस मिलेगा। इस में स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है।

Hyundai Santro

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां चौड़े व्हील आर्च को दर्शाया गया है। एएच2 कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा जिसे हुंडई के नए मॉडर्न प्रीमियम प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

नई हैचबैक में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प भी आएगा। इसका माइलेज 20 किमी प्रति लीटर या इससे ज्यादा हो सकता है। इसका मुकाबला टाटा टियागो, मारूति सुज़ुकी सेलेरियो और मारूति वैगन-आर से होगा। इसकी कीमत 3.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Hyundai Small Car पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience