• लॉगिन / रजिस्टर

2016 मर्सिडीज़ ई-क्लास की ऑफिशियल तस्वीरें हुईं लीक

प्रकाशित: जनवरी 07, 2016 11:52 am । nabeelमर्सिडीज ई-क्लास 2017-2021

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जर्मन लग्ज़री कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज नई ई-क्लास को लेकर इन दिनों काफी चर्चाओं में है। अभी कुछ ही दिन पहले इसके टीजर और स्कैच जारी किए गए थे। अब कार की ऑफिशियल तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं।
नई ई-क्लास का वर्ल्ड डेब्यू 11 जनवरी 2016 को डेट्रॉइट में होने वाले 2016 नॉर्थ अमेरिकन इंटरनेशनल ऑटो शो में होगा। नई ई-क्लास आॅडी ए-6 और बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज को टक्कर देगी।

पहले जारी किए गए टीजर में ई-क्लास के मल्टीबीम हैडलैप्स के साथ 84 प्रकार से नियंत्रित होने वाले हाई परफोरमेंस एलईडी को दिखाया गया था। नई ई-क्लास का अगला हिस्सा सी-क्लास से मिलता-जुलता है जबकि बाकी हिस्से में एस-क्लास की झलक मिलती है। पीछे की तरफ दी गई टेल लाइट्स और नंबर प्लेट के ऊपर दी गई क्रोम लाइन एस-क्लास की याद दिलाती है।

2016 ई-क्लास को मर्सिडीज की नई डिजायन थीम के आधार पर बनाया गया है। ऐसे में अगर कहा जाए कि यह कार सी और एस-क्लास का मिलाजुला रूप है तो शायद कुछ गलत न होगा।

एस-क्लास से नई ई-क्लास की समानता केवल एक्सटीरियर तक ही सीमित नहीं है, इसका इंटीरियर भी एस-क्लास की याद दिलाता है। केबिन 12.3-इंच की दो स्क्रीन लगी हुई हैं, जो देखने में एक लगती हैं। डैशबोर्ड पूरी तरह से डिजिटल है। नई ई-क्लास में मर्सिडीज-बेंज का कमांड ऑनलाइन इंफोटेन्मेंट सिस्टम व सेंट्रल टनल पर दिया गया नया टच पैड ऑप्शनल फीचर्स के तौर पर मिलेगा। इनके अलावा 23 स्पीकर वाला बरमेस्टर का 3डी सराउंड साउंड सिस्टम लेने का विकल्प भी मौजूद होगा। यह सिस्टम 1450 वॉट की आवाज पैदा करता है।

आॅटो शो में मर्सिडीज की ओर से ई-200 को भी दिखाया जाएगा, जिसमें 2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ ही ई-220डी को भी शो-केस किया जाएगा। इसमें 2-लीटर डीज़ल इंजन लगा है जो 192 बीएचपी पावर जनरेट करेगा।

यह भी पढ़ें

सोर्सः आॅटो प्रेस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज ई-क्लास 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?