नई होंडा सिविक के एशियन मॉडल से उठा पर्दा

प्रकाशित: फरवरी 18, 2016 03:06 pm । अभिजीतहोंडा सिविक

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Honda Civic ASEAN-Spec

होंडा की नई सिविक इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। 10वीं जनरेशन की सिविक के एशियन वर्जन से पर्दा उठ गया है। इस कार की झलक कुछ दिनों पहले थाईलैंड में देखी गई थी। नई सिविक का अमेरिकन वर्जन बीते साल सितंबर में शो-केस हुआ था। अमेरिकन और एशियन वर्जन में थोड़े-बहुत बदलाव हैं।

होंडा सिविक के एशियन वर्जन की बात करें तो यह अमेरिकी वर्जन से मिलती-जुलती है। कार की बॉडी का स्टाइल भी अमेरिकी वर्जन से मिलता-जुलता है। कार की लंबाई -चौड़ाई भी लगभग वैसी ही है। इसके फ्रंट और बैक में एलईडी लाइटें दी गई हैं। एशियन वर्जन की सिविक में कुछ और कलर स्कीम भी देखने को मिलेंगी। जिन्हें खासतौर पर एशियाई बाजारों के लिए तैयार किया गया है। यह कार कूपे स्टाइल के डिजायन में बनाई गई है। कार के बूट को ऊंचा उठाया गया है। इसके बोनट को बोल्ड रखा गया है। हैडलाइटों का डिजायन भी 9वीं जनरेशन की सिविक के मुकाबले ज्यादा अग्रेसिव है। 9वीं जनरेशन की सिविक फिलहाल फिलीपींस में उपलब्ध है। इसके अलावा मोबिलियो और बीआर-वी भी यहां के बाजार में मौजूद हैं। मोबिलियो भारतीय बाजार में उपलब्ध है और बीआर-वी को यहां लॉन्च किया जाना है। सिविक के भारत आने की उम्मीद अभी कम ही है। इसके लिए होंडा को इसमें दिए जाने वाले डीज़ल इंजन का विकल्प तलाशना होगा। होंडा भारत में अमेज़, सिटी  के अलावा दूसरी कारों में भी डीज़ल इंजन का विकल्प दे रही है। 

US-Spec Honda Civic

नई सिविक के पावरप्लांट की बात करें तो इसमें होंडा का मौजूदा 1.8लीटर के इंजन के अलावा नया डेवलप किया हुआ 1.5लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। इसकी पावर 170बीएचपी की है। गियर ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है। कार के दो वेरिएंट होंगे। इनमें 1.8ई और आरएस है।   

Honda Civic Coupe

इंटीरियर की बात करें तो यहां भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसका इंटीरियर होंडा की नई एच-डिजायन थीम पर तैयार होगा। इसमें मीडियानैव सिस्टम देखने को मिलेगा, जो एपल कार-प्ले  और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आएगा। फिलीपींस में नई सिविक की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा सिविक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience