Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

टाटा अल्ट्रोजः अब नए रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा पहले से ज्यादा स्मूद और बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस

प्रकाशित: अप्रैल 26, 2023 02:25 pm । sponsoredटाटा अल्ट्रोज़ 2020-2023

  • 226 Views
  • Write a कमेंट

यह भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध इकलौती डीजल हैचबैक कार है

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़ ने अपनी दमदार स्टाइल, प्रीमियम केबिन, कई इंजन ऑप्शन और 5-स्टार क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग की बदौलत सेगमेंट में खुद को बेहतर साबित किया है। अब नए आरडीई नॉर्म्स पर अपग्रेड होने के बाद तो ये कार और भी ज्यादा बेहतर हो गई है, साथ ही इसका परफॉर्मेंस, माइलेज और रिफाइनमेंट लेवल भी काफी अच्छा हो गया है। यह गाड़ी पहले से कितनी सुधरी है इसके बारे में हम जानेंगे यहां:

अच्छी राइड

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़ का नया पेट्रोल इंजन ज्यादा पावरफुल है और यह अच्छा-ख़ासा टॉर्क भी जनरेट करता है। अल्ट्रोज़ हैचबैक में न्यू जनरेशन 1.2-लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 88 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इससे पहले इस गाड़ी में लगा पेट्रोल इंजन एकदम स्मूद पावर डिलीवर करता था, मगर अब नया रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन जुड़ने से इस गाड़ी का पिकअप भी काफी बेहतर हो गया है। सिटी ड्राइविंग के दौरान यह गाड़ी हमेशा ही बेहद अच्छी साबित होती थी, लेकिन अब नया इंजन शामिल होने से यह और ज्यादा बेहतर हो गई है। इस इंजन का पिकअप काफी अच्छा है जिसके चलते हाइवे पर भी इसमें कोई परेशानी नहीं आएगी।

ज्यादा रिफाइंड पेट्रोल इंजन

Tata Altroz

टाटा ने अल्ट्रोज़ के इंजन को रिफाइन करने पर काफी काम किया है। इस हैचबैक कार के एनवीएच लेवल (नॉइस, वाइब्रेशन और हार्शनैस) में सुधार किया गया है, जिसके चलते अब केबिन में कम बाइब्रेशन महसूस होता है और इंजन की आवाज़ भी ना के बराबर सुनने को मिलती है, ऐसे में इस गाड़ी के अंदर बैठे पैसेंजर्स को अब अच्छा राइड एक्सपीरिएंस मिलता है।

बेहतर माइलेज

Tata Altroz

न्यू जनरेशन रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन ना सिर्फ अच्छी परफॉर्मेंस देता है, बल्कि स्मूद होने के बाद अब ज्यादा माइलेज भी देने लगा है। कंपनी का दावा है कि अल्ट्रोज़ का पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट 19.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि इसके डीसीए (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक) वेरिएंट 18.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। 2023 टाटा अल्ट्रोज़ में आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर बेस वेरिएंट से ही स्टैंडर्ड दिया गया है जो इस गाड़ी का माइलेज को बढ़ाने में मदद करता है। वैसे तो नई अल्ट्रोज़ पेट्रोल पॉकेट फ्रेंडली है, लेकिन अगर आप इस गाड़ी की रनिंग कॉस्ट को और भी कम करना चाहते हैं तो ऐसे में अल्ट्रोज़ कार के साथ डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है जिसे आप चुन सकते हैं। अल्ट्रोज़ डीजल 23.64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

इकलौती डीजल हैचबैक कार

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़ भारत की इकलौती डीजल हैचबैक कार है, साथ ही यह बिक्री के लिए उपलब्ध सबसे सस्ती डीजल कारों में से भी एक है। इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है। अल्ट्रोज़ डीजल ड्राइव करने में काफी आसान है और यह काफी एंगेजिंग एक्सपीरिएंस भी देती है। कंपनी का दावा है कि अल्ट्रोज़ डीजल का माइलेज 23.64 किलोमीटर प्रति लीटर है।

टर्बो पेट्रोल इंजन से भी है लैस

Tata Altroz

यदि आपको अल्टरोज में पेट्रोल ऑप्शन के साथ अच्छी परफॉर्मेंस चाहिए तो ऐसे में आप इसके टर्बो-पेट्रोल मॉडल को चुन सकते हैं। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस गाड़ी की ड्राइव क्वालिटी काफी अच्छी है और यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को काफी जल्दी पकड़ लेती है। अल्ट्रोज़ आइटर्बो केवल ड्राइव करने में ही अच्छी नहीं है, बल्कि इसका टर्बो पेट्रोल इंजन परफॉर्मेंस के मामले में नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से कहीं ज्यादा बेहतर साबित होता है।

सेफ्टी

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है। ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में इस कार को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है। इस गाड़ी का क्रैश टेस्ट 64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर किया गया था। यह गाड़ी टाटा के अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर बेस्ड है।

कीमत व वारंटी

Tata Altroz

टाटा अपनी अल्ट्रोज़ कार के साथ 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी की पेशकश कर रही है। भारत में इस हैचबैक कार की कीमत 6.45 लाख रुपये से 10.40 लाख रुपये के बीच है। इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट्स की प्राइस 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से भी कम है जिसके चलते यह काफी शानदार पैकेज साबित होता है। इस गाड़ी की परफॉर्मेंस और राइड क्वालिटी काफी अच्छी है। सुरक्षा के मामले में भी यह बेहद अच्छी साबित होती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ 2020-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience