• लॉगिन / रजिस्टर

किया सोनेट : गोवा ट्रिप

प्रकाशित: दिसंबर 31, 2020 06:57 pm । sponsored

  • 1587 व्यूज़
  • Write a कमेंट

क्रिसमस का मौका था। इस बार मेरे पास किया सोनेट कार का आईएमटी वर्जन था जिसे मेरे ऑफिस के लोगों ने भी काफी पसंद किया। इस बार क्रिसमस शुक्रवार को था तो मुझे एक लंबे वीकंड सेलिब्रेशन का मौका मिला। मैंने अपने दोस्तों से विचार विमर्श करने के बाद अपनी किया सोनेट गाड़ी को गोवा ले जाने का विचार बनाया और तुरंत हम चार दोस्त गोवा के लिए निकल पड़े। सोनेट कार का बूट स्पेस इतना अच्छा था कि हमारा सारा लगेज इसमें आसानी से फिट हो गया। इसके केबिन के अंदर बैठकर हमें काफी कम्फर्टेबल महसूस हुआ।

रोज़मर्रा की ज़िन्दगी की हलचल से बोर होकर मैंने गोवा की तरफ ड्राइव करना शुरू किया। सफर के दौरान मेरे आईफोन की बैटरी कम हो गई थी और जब मझे कम बैटरी का नोटिफिकेशन मिला तब मुझे याद आया कि मैंने घर पर अपनी चार्जिंग केबल छोड़ दी है। मेरे सभी दोस्तों के पास एंड्रॉइड फोन था और सिर्फ मेरे पास ही आईफोन था। ऐसे वक्त पर सोनेट का वायरलेस चार्जिंग पैड मेरे काफी काम आया।  वायरलेस चार्जिंग पैड के जरिये मेरा फोन काफी जल्दी चार्ज हो गया और गोवा पहुंचने तक ड्राइविंग के दौरान मैने इसका कम से कम इस्तेमाल किया। सोनेट में इनबिल्ट कूलिंग फैन भी दिया गया है जिसके चलते हमें ज्यादा गर्मी का अहसास भी नहीं हुआ।

मेरे एक दोस्त ने सफर के दौरान नेविगेटर की भूमिका निभाई। मेरे दोस्त के फोन से ही नेविगेशन प्रक्रिया हुई थी। सोनेट कार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम काफी बड़ा था जिसके चलते मुझे मैप पर पतली सड़क का भी अच्छा व्यू मिल सका। मैं नेविगेशन के लिए मेरे फ्रेंड्स पर निर्भर था, लेकिन इसका ये मतलब भी नहीं था कि गोवा में मेरा समय सिर्फ उनके पसंदीदा गाने सुनने में ही बीता। सोनेट का इंफोटेनमेंट सिस्टम एक बार में कम से कम दो ब्लूटूथ डिवाइस को आसानी से कनेक्ट कर लेता है, ऐसे में म्यूज़िक को एक फोन से दूसरे फोन में बदलने के लिए केवल बड़ी स्क्रीन पर टैप करना था। इसकी स्क्रीन का अर्गोनॉमिक प्लेसमेंट और बड़ा साइज़ इस टास्क और दूसरे टास्क को पूरा करना काफी आसान बनाता है।

मैं गोवा में क्रूज़िंग करते समय म्यूज़िक को आसानी से स्विच कर पाया। चाहे हमने सफर के दौरान कैसा भी सॉन्ग सुना हो स्लो या फिर फास्ट ईडीएम, इसके बोस साउंड सिस्टम की साउंड क्वालिटी हमें बेहद पसंद आई। दिसंबर महीने में गोवा का मौसम काफी सुहाना रहता है और वहां दोपहर के मौसम में नमी रहती है, ऐसे वक्त पर सोनेट की वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें हमारे काफी काम आई। इसकी थ्री स्टेज कूलिंग ने हमारी पसंद अनुसार एयरफ्लो को एडजस्ट करना बेहद आसान बना दिया था।

इसकी वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटों ने हमें काफी कम्फर्टेबल महसूस कराया। वहीं, इसमें रियर पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट्स की सुविधा भी अलग से दी गई है जिसके चलते गर्मी का अहसास भी हमें बिलकुल नहीं हो सका। सोनेट की कम्फर्टेबल राइड क्वालिटी के चलते रियर साइड पर बैठे पैसेंजर्स को जब भी मौका मिला वह खर्राटे भरते हुए नज़र आए। इसमें लगा टर्बो-पेट्रोल इंजन काफी अच्छी परफॉर्मेंस देता है और यह हाइवे पर बेहद पावरफुल लगता है। यहां तक की यह घाट पर भी काफी रोमांचक राइड देता है। इसका इंजन एकदम रिफाइन करके पेश किया गया है, ऐसे में केबिन के अंदर इसमें इंजन का शोर शराबा बिलकुल भी महसूस नहीं होता है।

हमारे सफर के दौरान हम कई सारे कंस्ट्रक्शन साइट से गुज़रे और वहां काफी धूल मिटटी भी थी। ऐसे समय पर सोनेट गाड़ी का इनबिल्ट एयर प्यूरीफायर फीचर बेहद काम का साबित हुआ। इस फीचर के जरिये कार का केबिन एकदम साफ रहा और वायरस प्रोटेक्शन ने आज के समय में हमें सुरक्षित यात्रा का अहसास कराया।

कुल मिलाकर, किया सोनेट की राइड क्वालिटी मुझे बेहद अच्छी लगी। आईएमटी गियरबॉक्स से लैस सोनेट कार हाइवे और घाट पर काफी अच्छी साबित हुई। इसे गोवा की पतली सड़कों पर नेविगेट करना भी काफी आसान रहा।

यह भी पढ़ें: किया सोनेट : नई जनरेशन की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?