• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा अर्बन क्रूजर एसयूवी कार की डिलीवरी अक्टूबर के मध्य तक होगी शुरू

प्रकाशित: सितंबर 23, 2020 05:46 pm । सोनूटोयोटा अर्बन क्रूजर

  • 4183 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • अर्बन क्रूजर, मारुति विटारा ब्रेजा का री-बैज वर्जन है जिसका फ्रंट डिजाइन थोड़ा अलग रखा गया है।
  • इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ दिया गया है। 
  • इस टोयोटा कार की प्राइस 8.40 लाख से 11.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

मारुति विटारा ब्रेजा पर बेस्ड टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) भारत में लॉन्च हो गई है। इस गाड़ी की कीमत 8.40 लाख रुपये से शुरू होती है जो 11.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। पहले इस कार पर कंपनी ने लॉन्च से पहले बुकिंग करने वाले ग्राहकों को दो साल/20,000 किलोमीटर का फ्री मेंटेनेंस पैकेज देन की बात कही थी लेकिन अब जब तक इसकी डिलीवरी शुरू नहीं होती तक बुक कराने वाले ग्राहकों को यह सेवा मिलेगी। कंपनी के अनुसार अर्बन क्रूजर की डिलीवरी अक्टूबर के मध्य तक शुरू होगी।

टोयोटा की इस सब 4 मीटर एसयूवी कार में विटारा ब्रेजा वाला ही 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट में सुजुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी गई है। 

फ्रंट डिजाइन को छोड़कर यह हूबहू विटारा ब्रेजा जैसी ही है। इसमें रेन-सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं। केबिन में बदलाव केवल इसके कलर लेआउट में नजर आएगा। अर्बन क्रूजर के इंटीरियर को ड्यूल-टोन ब्लैक-ब्राउन कलर में पेश किया गया है जबकि विटारा ब्रेजा ऑल-ब्लैक इंटीरियर में आती है। बाकी इन दोनों कारों के फीचर एक जैसे ही हैं। 

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा अर्बन क्रूजर कार का कंपेरिजन मारुति विटारा ब्रेजा, महिंद्रा एक्सयूवी300, किया सोनेट, फोर्ड इकोस्पोर्ट, हुंडई वेन्यू और आटा नेक्सन से है। जल्द ही इस सेगमेंट में निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर की भी एंट्री होने वाली है।

यह भी पढ़ें : किया सोनेट एचटीई वेरिएंट खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले जान लें क्या है इस कार की खूबियां और खामियां

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा अर्बन क्रूजर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?