महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक का स्पेशल एडिशन हुआ शोकेस, 10 दिसंबर को होगी नीलामी

प्रकाशित: नवंबर 29, 2022 06:33 pm । भानुमहिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी

  • 447 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इस स्पेशल एडिशन कार को प्रताप बोस और रिमजिम दादू ने मिलकर तैयार किया है।

Mahindra XUV400 Special Edition

  • ये स्पेशल एडिशन महिंद्रा के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस और फैशन डिजाइनर रिमजिम दादू के कोलेबोरेशन में तैयार किया गया है।
  • इस स्पेशल एडिशन में इंटीरियर की अपीयरेंस पर किया गया है ज्यादा फोकस
  • एक्सटीरियर में भी हुए कई महत्वपूर्ण बदलाव
  • इस एडिशन के लिए केवल एक ही यूनिट को किया गया है तैयार
  • 10 दिसंबर को ऑक्शन के लिए उतारी जाएगी ये इलेक्ट्रिक कार

जहां एक तरफ लोगों को एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक की लॉन्च का इंतजार है तो वहीं दूसरी तरफ, महिंद्रा ने टेक फैशन टूर के सीजन 6 के दौरान इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के स्पेशल एडिशन को शोकेस किया है। ये स्पेशल एडिशन महिंद्रा के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस और फैशन डिजाइनर रिमजिम दादू के कोलेबोरेशन में तैयार किया गया है।

क्या अलग-सा है इसमें 

XUV400 Special Edition Front Seat
XUV400 Special Edition Rear Seat

इस स्पेशल एडिशन के इंटीरियर में दी गई नई अपहोल्स्ट्री को रि​मजिम दादू ने डिजाइन किया है, जिसमें कॉपर स्टिचिंग के साथ ब्लैक लैदर अपहोल्स्ट्री, ब्लू इंसर्ट वाला डैशबोर्ड, एक डफल बैग, साइड बैग्स, बैक में ब्लू स्टील वायर कुशंस और पूरे इंटीरियर में ‘रि​मजिम दादू एक्स बोस’ नाम की ब्रांडिंग दी गई है। इसके एक्सटीरियर में सी पिलर पर भी यहीं ब्रांडिंग दी गई है और 'ट्विन पीक लोगो' के चारो ओर ब्लू आउटलाइन दी गई है।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक में मिल सकते हैं तीन वेरिएंट्स के ऑप्शन, जल्द होगी लॉन्च

क्या आम पब्लिक के लिए उपलब्ध होगा ये स्पेशल एडिशन?

हो सकता है या नहीं भी। क्योंकि इसकी फिलहाल एक ही यूनिट तैयार की गई है और दूसरी कारों के स्पेशल एडिशन की तरह ये बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होगी। इसके बजाए, 10 दिसंबर से 14 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले इवेंट में ये नीलामी के लिए उपलब्ध रहेगी। नीलामी में भाग लेने के लिए आपको 10,000 रुपये डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे, बोली की राशि 25 लाख रुपये से अधिक होगी। यह राशि महिंद्रा राइज सस्टेनेबिलिटी चैंपियनशिप अवार्ड्स 2022 के चार विजेताओं को दी जाएगी। 

परफॉर्मेंस और फीचर्स

Mahindra XUV400 Front
Mahindra XUV400 Interior

इस स्पेशल एडिशन में कोई मैकेनिकल अपडेट या फीचर अपडेट नहीं दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक कार में 39.4 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है जिसकी एआरएआई सर्टिफाइड रेंज 456 किलोमीटर है। इस कार में सात इंच का टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, एक सिंगल-पैन सनरूफ, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और एक रियर-व्यू कैमरा का फीचर दिया जाएगा।

कीमत और कॉम्पिटशन

एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कार की कीमत फिलहाल सामने नहीं आई है, मगर माना जा रहा है कि इसकी कीमत 17 लाख रुपये रखी जा सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी प्राइम और नेक्सन ईवी मैक्स से होगा। वहीं ये कार एमजी जेडएस ईवी और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक का एक सस्ता विकल्प बनेगी।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience