नई टाटा सफारी में स्पेयर व्हील को कहां किया गया है फिट और इसे कैसे निकालें? वीडियो में देखें इसकी पूरी प्रोसेस

संशोधित: फरवरी 23, 2024 02:03 pm | shreyash | टाटा सफारी

  • 936 Views
  • Write a कमेंट

Tata Safari Facelift Side

साल 1998 में जब टाटा सफारी को पहली बार लॉन्च किया गया था तब इसमें स्पेयर व्हील को टेलगेट पर फिट किया गया था। 2012 में सफारी स्टॉर्म के लॉन्च होने से पहले तक टाटा ने इसके डिजाइन में बदलाव नहीं किया था और स्टॉर्म में स्पेयर व्हील को व्हीकल के नीचे लगा दिया गया था। टाटा सफारी फेसलिफ्ट में भी यही चीज दी गई है और इसके स्पेयर व्हील तक बिना कार के नीचे घुसे कैसे पहुंचे ये आप जानेंगे आगे:

A post shared by CarDekho India (@cardekhoindia)

इसके स्पेयर व्हील तक बूट एरिया के जरिए पहुंचा जा सकता है। बूट लोडिंग लिप के राइट साइड पर एक फ्लैप दिया गया है। जैसे ही फ्लैप खुलेगा तो उसके बाद व्हीकल टूलकिट में से रैंच निकाल लें जो फ्लैप के अंदर लगे बोल्ट को ढीला करेगा। बोल्ट के लूज होते हुए ही एक केबल से अटैच हुआ स्पेयर व्हील अंडरबॉडी से नीचे आ जाएगा। इसके बाद आप केबल को व्हील से अनहुक कर लें और फिर उसे पंचर हुए व्हील से रिप्लेस कर दें।

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

Tata Safari Facelift Interior

हाल ही में टाटा सफारी को अपडेट मिला है जिसके इंटीरियर और एक्सटीरियर का लुक नया हो गया है और इसमें कई नए फीचर भी शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन जेड8 सलेक्ट वेरिएंट लॉन्च, कीमत 16.99 लाख रुपये से शुरू

नई सफारी में 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल-ज़ोन एसी, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ 6 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, 4 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली को-ड्राइवर सीट, 6 सीटर वर्जन में फ्रंट एवं रियर वेंटिलेटेड सीट्स, जेस्चर-इनेब्ल्ड पावर्ड टेलगेट, और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा की इस फ्लैगशिप एसयूवी में सेफ्टी के लिए सात एयरबैग (6 एयरबैग स्टैंडर्ड), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर के साथ एक 360-डिग्री कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

केवल डीजल इंजन का ही दिया गया है विकल्प

टाटा सफारी कार में 2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। हालांकि आने वाले दो साल के अंदर इसमें टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलना शुरू हो सकता है।

कीमत और मुकाबला

टाटा सफारी की कीमत 16.19 लाख रुपये से 27.34 लाख रुपये (एक्सशोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला  एमजी हेक्टर प्लस, हुंडई अल्कजार और महिंद्रा एक्सयूवी 700 से है।

यह भी देखेंः टाटा सफारी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा सफारी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience