• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में असेंबल होगी वोल्वो एक्ससी90 हाइब्रिड, जानिये कब होगी लॉन्च

संशोधित: नवंबर 26, 2018 11:33 am | raunak | वोल्वो एक्ससी 90

  • 38 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volvo XC90

वोल्वो जल्द ही एक्ससी90 हाइब्रिड एसयूवी की असेम्ब्ली भारत में शुरू करने वाली है। कंपनी के अनुसार 2019 के अंत तक कार की असेम्बलींग कंपनी के बंगलौर स्थित प्लांट में शुरू कर दी जाएगी।

यह एक प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (पी.एच.ई.वी.) है। जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था। यह एक्ससी90 टी8 एक्सीलेन्स सीरीज का टॉप मॉडल है। वर्तमान में इसे, कम्पलीट बिल्ड यूनिट (सी.बी.यू.) के रूप में बेचा जाता है। इसकी कीमत 1.31 करोड़ रुपए है। वोल्वो के पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए, हम उम्मीद नहीं करते कि भारत में असेम्बलींग होने के बाद भी कार की कीमत में अधिक बदलाव आएगा। 

इसी के साथ, वोल्वो ने अगले तीन सालों में चार नई प्लग-इन हाइब्रिड कारों को लांच करने की घोषणा भी की है। इनमें एस90, एक्ससी 60 और नेक्स्ट-जन एस60 सेडान आदि कारें शामिल हो सकती है। कंपनी भारत के लिए डीजल कारों को बंद करने की भी योजना बना रही है। 

Volvo XC90

एक्ससी90 हाइब्रिड एसयूवी में 2.0 लीटर का ड्राइव-ई पेट्रोल इंजन मिलता है, जो टर्बोचार्ज और सुपरचार्ज दोनों है। यह 407 पीएस की पावर देता है। इस इंजन को 8-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

जैसा की हमने बताया, यह एक हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल है। अतः यह बैटरी और पेट्रोल दोनों की मदद से चलेगी। जो लगभग 40 किमी की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज देती है। 

यह भी पढ़े : मर्सिडीज़ लाएगी 2018 सी-क्लास पेट्रोल, जानिये कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

वोल्वो एक्ससी 90 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?