पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िये ये टॉप न्यूज

प्रकाशित: जून 13, 2022 01:51 pm । भानुफॉक्सवेगन विर्टस

  • 373 व्यूज़
  • Write a कमेंट

weekly wrapup

पिछले सप्ताह फोक्सवैगन ने वेंटो सेडान को रिप्लेस करने वाली वर्टस को लॉन्च किया तो वहीं सिट्रोएन ने सी3 हैचबैक के स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठाया। इसके अलावा हुंडई क्रेटा के मुकाबले में टोयोटा की ओर से उतारी जाने वाली अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी की एक्सक्लूसिव डीटेल्स भी सामने आई है। पिछले सप्ताह ऑटो सेक्टर से जुड़ी और कौनसी खबरे हुई हाइलाइट इस बारे में आप जानेंगे आगे:

फोक्सवैगन वर्टस लॉन्च

Prices For The Volkswagen Virtus Start From Rs 11.22 Lakh

फोक्सवैगन ने वर्टस सेडान लॉन्च कर दी है जिसका मुकाबला होंडा सिटी,स्कोडा स्लाविया और हुंडई वरना सेडान से होगा। इसमें दो तरह के पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे गए हैं। 

सिट्रोएन सी3 के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारी आई बाहर

Citroen C3 Prices Will Be Announced On July 20

20 जुलाई को सिट्रोएन सी3 हैचबैक लॉन्च की जाएगी जबकि 1 जुलाई से इस कार की बुकिंग शुरू होगी। सिट्रोएन सी3 दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। सी3 में नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी जाएगी जिसके साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा जाएगा। इसका मुकाबला मारुति वैगन आर,इग्निस,सिलेरियो और टाटा टियागो से होगा। 

सिट्रोएन 2023 में एक और नई कार करेगी लॉन्च

Fourth Citroen Model For India Confirmed To Arrive In 2023

सिट्रोएन ने 2023 में एक नई कार भारत में उतारने का ऐलान किया है। इससे पहले कंपनी सी3 पर बेस्ड एक मास मार्केट कार भी लॉन्च करेगी। 

टोयोटा हाइराइडर के इंजन और शोकिसंग की डीटेल्स आई बाहर

toyota hyryder

टोयोटा की ओर से हुंडई क्रेटा और स्कोडा कुशाक के मुकाबले में उतारी जाने वाली हाइराइडर एसयूवी से 1 जुलाई को पर्दा उठाया जाएगानई हाइराइडर माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन में उपलब्ध होगी। ये अपने सेगमेंट में एकमात्र कार होगी जिसमें ऑल व्हील ड्राइव पावरट्रेन का ऑप्शन भी दिया जाएगा। लॉन्च से पहले हाइराइडर के इंटीरियर के स्पॉय शॉट्स भी सामने आए हैं। 

न्यू ​मारुति विटारा ब्रेजा की लॉन्च डेट से उठा पर्दा 

maruti vitara brezza 2022

मारुति 30 जून को नई विटारा ब्रेजा को लॉन्च करेगी। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव नजर आएंगे और साथ ही इसमें नए फीचर्स और अपडेटेड पावरट्रेन भी मिलेगा। कुछ डीलरशिप्स पर नई ब्रेजा नजर भी आ चुकी है जिसमें इसका अपडेटेड इंटीरियर और कुछ फीचर्स को स्पॉट किया गया है। 

महिंद्रा एक्सयूवी300 के इलेक्ट्रिक मॉडल को एक्सयूवी400 नाम से किया जा सकता है लॉन्च

Mahindra eXUX300 concept from Auto Expo 2020

महिंद्रा अपने एक्सयूवी300 के इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में जानकारी दे चुकी है। ये एक 4.2 मीटर लंबी एसयूवी होगी जो अपने पेट्रोल/डीजल मॉडल से ज्यादा लंबी कार होगी। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसे एक्सयूवी400 नाम से लॉन्च किया जा सकता है और अप्रैल 2021 में कंपनी इस नाम को ट्रेडमार्क भी करा चुकी है। 

हुंडई क्रेटा एन लाइन का ब्राजील में हुआ डेब्यू 

Hyundai Creta N Line Makes Brazilian Debut

हुंडई ने ब्राजील में क्रेटा एन लाइन को शोकेस किया है। ये कार रेगुलर मॉडल से काफी स्पोर्टी है और इसके सस्पेंशन को भी अलग तरह से ट्यून किया गया है। क्रेटा एन लाइन का ब्राजीलियन वर्जन प्री फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड है। भारत में एन लाइन का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जाएगा। 

भारत में ही होगी वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज की असेंबलिंग 

volvo xc40 recharge

वोल्वो अपनी एक्ससी40 रिचार्ज की असेंबलिंग भारत में ही करेगी ताकि इसे अफोर्डेबल रखा जा सकेगा। इस कार की प्राइस से जुलाई में पर्दा उठाया जाएगा। ये कार ​फुल लोडेड सिंगल वेरिएंट में उपलब्ध होगी जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 418​ किलोमीटर होगी। 

नए आईओएस 16 एपल कारप्ले से पर्दा उठा

iOS 16 apple carplay

एपल ने आईओएस 16 पर बेस्ड न्यू जनरेशन कारप्ले से पर्दा उठा दिया है। इसे एक बड़ा अपडेट दिया गया है जिससे इसकी प्रेक्टिकैलिटी और इंटरफेस में इंप्ररुवमेंट नजर आएगा। नए एपल कारप्ले के टॉप 5 फीचर्स के बारे में जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन विर्टस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • फॉक्सवेगन विर्टस
  • सिट्रोएन सी3

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience