जानिए टाटा टियागो इलेक्ट्रिक से जुड़ी 5 खास बातें

प्रकाशित: सितंबर 16, 2022 10:37 am । सोनूटाटा टियागो ईवी

  • 769 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लॉन्च के बाद यह भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी।

tata tiago ev

इस वर्ल्ड ईवी डे पर टाटा मोटर्स ने टियागो इलेक्ट्रिक को भारत में उतारने की जानकारी कंफर्म की थी। कंपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार से 28 सितंबर को पर्दा उठाएगी और इसके कुछ समय बाद इसे यहां लॉन्च किया जा सकता है। टाटा टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक में क्या मिलेगा खास, ये हम जानेंगे यहांः

टिगॉर ईवी से अलग हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन

Tata Tigor EV

आईसीई-पावर्ड टियागो और टिगॉर में एक जैसे पावरट्रेन दिए गए हैं, लेकिन टिगॉर ईवी और टियागो ईवी के इलेक्ट्रिक पावरट्रेन अलग-अलग हो सकते हैं। टिगॉर इलेक्ट्रिक में 26केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है जिसकी सर्टिफाइड रेंज 306 किलोमीटर है। बड़ा बैटरी पैक देने से टियागो का बूट स्पेस काफी कम हो सकता है, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसमें छोटा बैटरी पैक दे सकती है। हमारा मानना है कि छोटे बैटरी पैक से इसकी रेंज 300 किलोमीटर से ऊपर हो सकती है। टिगॉर ईवी में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 75पीएस की पावर और 170एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, वहीं टियागो ईवी इससे कम पावरफुल हो सकती है।

इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव

tata tigor ev

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक के एक्सटीरियर में आईसीई पावर्ड मॉडल की तुलना में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें नई फ्रंट ग्रिल, नए कलर्स, चारों तरफ ब्लू कलर असेंट, और ईवी बैजिंग दी जा सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यही अपडेट टिगॉर ईवी में भी हुए हैं। 

इसके केबिन में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं जिनमें ब्लू असेंट और ईवी स्पेसिफिक सीट अपहोल्स्ट्री शामिल होगी।

फीचर अपग्रेड

tata tigor ev

हमारा मानना है कि टियागो इलेक्ट्रिक की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी में कुछ अपग्रेड हो सकते हैं। टियागो एक फीचर लोडेड कार है जिसमें पहले से प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और ऑटोमेटिक एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

सेफ्टी रेटिंग

Tata Tigor EV

टियागो और टिगॉर दोनों को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है। भारत में टियागो ईवी पहली इलेक्ट्रिक कार थी जिसका क्रैश टेस्ट हुआ था और इसे भी 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी। हमारा मानना है कि टियागो इलेक्ट्रिक को भी 4 स्टार रेटिंग मिल सकती है।

संभावित प्राइस

Tata Tiago EV

टियागो इलेक्ट्रिक की प्राइस 10 लाख से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। वहीं टिगॉर इलेक्ट्रिक की कीमत 12.49 लाख से 13.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी देखें: टाटा टियागो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टियागो ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience