महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए फोक्सवैगन से लेगी कंपोनेंट्स, 2025 तक आएगी कंपनी की पहली डेडिकेटेड ईवी

प्रकाशित: मई 19, 2022 03:22 pm । भानु

  • 1846 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • अपने ईवी डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म के लिए फोक्सवैगन से कंपोनेंट्स लेगी महिंद्रा
  • फोक्सवैगन ग्रुप के एमईबी इलेक्ट्रिक ओनली प्लेटफॉर्म से पार्ट्स भी लेगी महिंद्रा
  • फोक्सवैगन से इलेक्ट्रिक मोटर्स और बैट्री टेक्नोलॉजी भी लेगी कंपनी
  • डेवलपमेंट कॉस्ट में कमी लाने और जल्द कारें तैयार करने के लिए उठाया गया है ये कदम
  • 2025 तक लॉन्च होगी महिंद्रा की पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक कार

अपने 'बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म' के तहत तैयार की जाने वाली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक कारों के लिए महिंद्रा ने फोक्सवैगन के साथ इलेक्ट्रिक कंपोनेंट्स शेयर करने के लिए पार्टनरशिप की है। महिंद्रा ने ये कदम इलेक्ट्रिक कारें तैयार करने के लिए कॉस्ट में कमी लाने और शेयर्ड टेक्नोलॉजी के जरिए जल्दी जल्दी व्हीकल तैयार करने के लिए उठाया है। 

इस पार्टनरशिप के तहत महिंद्रा जर्मन कंपनी फोक्सवैगन से प्रमुख कंपोनेंट्स लेगी जिनमें इलेक्ट्रिक मोटर्स, बैट्री सेल्स और बैट्री सिस्टम कंपोनेंट्स शामिल है। महिंद्रा अपनी डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक कारों के लिए ये सभी चीजें फोक्सवैगन के एमईबी प्लेटफॉर्म से लेगी। 

फोक्सवैगन ग्रुप बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट मेंबर फॉर टेक्नोलॉजी एवं फोक्सवैगन ग्रुप कंपोनेंट्स के सीईओ थॉमस श्मॉल ने पार्टनरिंग एग्रीमेंट पर कहा कि “कंपनी का एमईबी प्लेटफॉर्म ई मोबिलिटी के लिए, वॉल्यूम जनरेट करने के लिए और कॉस्टिंग कम करने के लिए काफी फ्लैक्सिबल है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में ये चीजें काफी जरूरी होती है और हमारे कस्टमर्स के लिए एक अच्छा सॉल्यूशन है।”

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटो एंड फार्म सेक्टर के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने इस मामले में कहा कि यूनाइटेड किंग्डम के ऑक्सफर्डशायर में शोकेस किए जाने वाले “बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म” के लिए इस टेक्नोलॉजी के जरिए एक फ्रेमवर्क तैयार किया जाएगा।”

Upcoming Dedicated Mahindra EVs To Debut In Concept Form This July

इस स्टेटमेंट के आखिर में जुलाई में शोकेस किए जाने वाले महिंद्रा रेंज के नए ईवी कॉन्सेप्ट्स का भी जिक्र था। इससे पहले कंपनी ने जानकारी दी थी ​बॉर्न इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को 2025 से लॉन्च किया जाना शुरू होगा। बता दें कि इसी दौरान टाटा भी अपनी ओर से नए प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारेगी। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के क्रैश टेस्ट से जुड़ी रेटिंग का टीजर किया जारी?

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    Write your कमेंट

    Read Full News

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience