किया सोनेट कार का ये डिजिटल मॉडिफिकेशन है बेहद यूनीक, आप भी देखें तस्वीरें

प्रकाशित: सितंबर 07, 2021 03:53 pm । स्तुतिकिया सोनेट‎‌

  • 1201 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया सोनेट (kia sonet) को सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। यह फीचर लोडेड और अच्छी दिखने वाली सब-4 मीटर एसयूवी कार है। अब ‘bozzconcepts’ इंस्टाग्राम पेज पर एनिमेटर्स द्वारा इस कार का एक नया रेंडर कॉन्सेप्ट शेयर किया गया है। फोटोज़ में यह गाड़ी ओरिजिनल एसयूवी से ज्यादा चौड़ी नज़र आ रही है। यहां देखें इसकी तस्वीरें:-

फ्रंट पर इसमें स्टॉक साइज़्ड एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं जिनके अंदर की तरफ एलईडी एलिमेंट्स को फिट (सेल्टोस की तरह) किया हुआ है। इसमें आगे की तरफ ब्लैक रंग की ग्रिल दी गई है जिसके बीच में कंपनी का नया लोगो पोज़िशन किया गया है। वहीं स्टैंडर्ड सोनेट में लोगो बोनट पर मिलता है। ग्रिल के नीचे की तरफ गौर करें तो इसमें स्टैंडर्ड सोनेट कार वाला बंपर नहीं दिया गया है बल्कि यह किया सेल्टोस वाले  बंपर का कस्टम डिज़ाइन वर्जन है। इसमें सेल्टोस की तरह ही आइस क्यूब शेप्ड फॉग लैंप दिए गए हैं जिसे इसमें वर्टिकली पोज़िशन किया गया है। तस्वीरों में देखें तो इस मॉडिफाइड वर्जन में सनरूफ कार के रूफ टॉप से बाहर की तरफ कैसे निकल रहा है।

इस गाड़ी के टेललैंप्स रेगुलर मॉडल से मिलते जुलते लगते हैं, लेकिन इसमें दी गई रिफ्लेक्टर ट्रिम (जो सोनेट में टेललैंप्स को कनेक्ट करती है) अब एलईडी बार है जो रात में जलता हुआ भी नज़र आता है। तस्वीरों में देखें कि इसका रियर विंडशील्ड वाइपर माउंट कैसे जलता भी है। इसमें रियर साइड पर काफी हल्के फुल्के बदलाव ही किये गए हैं, इसके बंपर पर सिल्वर लाइन फॉक्स एग्ज़हॉस्ट एग्जिट की बजाए ट्विन एग्ज़हॉस्ट एग्जिट दिए गए हैं। इस एंगल से देखें यह कार स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कितनी चौड़ी है।

हालांकि, यह रेंडर स्टैंडर्ड किया सोनेट के मुकाबले इतना ज्यादा लोअर नहीं लगता है। लेकिन, इसका स्टांस रेगुलर सोनेट से कहीं ज्यादा बेहतर है और इस गाड़ी का साइज़ किसी-किसी एंगल से हैचबैक कार जैसा भी लगता है। इसमें लगे व्हील्स काफी चौड़ी हैं और इन्हें काफी दूर-दूर पोज़िशन किया गया है। अनुमान है कि इनका साइज़ सोनेट के रेगुलर मॉडल में दिए गए 16-इंच अलॉय व्हील्स से ज्यादा हो सकता है। इसमें फेंडर पर बड़े प्लास्टिक एक्सटेंशन लगे हुए हैं जो व्हील के ऐज़ तक फैले हुए हैं। इसमें फ्रंट व्हील्स के लिए फ्रंट पर एयर इंलेट्स और रियर व्हील्स के लिए रियर पर आउटलेट्स भी दिए गए हैं। यदि कंपनी यह मॉडिफाइड मॉडल उतारती है तो ऐसे में आपको इसके मैटल फेंडर को कट और फ्लेयर करना होगा ताकि यह इसके चौड़े व्हील्स से बिलकुल भी रब नहीं हो।

यह भी पढ़ें : किया सेल्टोस का ये डिजिटल मॉडिफिकेशन देख आप भी हो जाएंगे इसके फैन, कम बजट में लग्जरी कार की चाहत हो सकती है पूरी

यह डिजिटल मॉडिफाई वर्जन किया सोनेट के टॉप जीटी लाइन वेरिएंट पर बेस्ड है। इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इस साल के शुरुआत में कंपनी ने इसके जीटी लाइन ऑटोमेटिक वेरिएंट के साथ दिए गए ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन में पैडल शिफ्टर्स भी शामिल किये थे।

किया सोनेट का यह मॉडिफाइड मॉडल रियल लाइफ में कम ही काम में आएगा और तस्वीरों में प्रदर्शित की गई इस एसयूवी कार को भीड़भाड़ वाली सड़कों पर चलाना भी बेहद मुश्किल होगा। आप हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं कि आप अपनी किया सोनेट को कैसे मॉडिफाई करना चाहेंगे।

यह भी देखें: किया सोनेट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
21% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सोनेट‎‌ के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience