जनवरी 2024 में लॉन्च होंगी ये 3 नई कारें, देखिए पूरी लिस्ट

संशोधित: जनवरी 02, 2024 02:00 pm | सोनू | मर्सिडीज जीएलएस

  • 336 Views
  • Write a कमेंट

इस लिस्ट में केवल तीन मॉडल ही है और ये सभी फेसलिफ्ट वर्जन है

Upcoming cars in January 2024

साल 2023 भारत की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए काफी अच्छा रहा और बीते साल यहां एक से बढ़कर एक नई कारें लॉन्च हुई। अब 2024 से भी हमें कुछ ऐसी ही उम्मीदें हैं। 2024 के पहले महीने में यहां तीन कारें लॉन्च होंगी और एक इलेक्ट्रिक मार्केट एसयूवी से पर्दा उठाया जा सकता है। जनवरी 2024 में कौनसी कार होगी लॉन्च, जानेंगे यहांः

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस फेसलिफ्ट

लॉन्चः 8 जनवरी

संभावित प्राइसः 1.35 करोड़ रुपये

2024 Mercedes-Benz GLS

2023 की शुरुआत में अपडेट मेबैक जीएलएस 600 के साथ नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस से पर्दा उठा था। फेसलिफ्ट जीएलएस के एक्सटीरियर में सबसे ज्यादा बदलाव किए गए हैं जबकि इसका केबिन लेआउट करीब-करीब पहले जैसा ही है। इसमें एयर प्यूरीफायर और रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन जैसे कुछ नए फीचर दिए जा सकते हैं। इसमें पहले वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन मिलना जारी रहेंगे, हालांकि इनकी परफॉर्मेंस पहले से बेहतर हो सकती है।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

लॉन्चः 16 जनवरी

संभावित प्राइसः 11 लाख रुपये

Hyundai Creta facelift

2024 में हुंडई सबसे पहले फेसलिफ्ट क्रेटा को लॉन्च करेगी। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कॉस्मेटिक अपडेट के साथ कुछ नए फीचर शामिल किए जा सकते हैं, जिनमें 360 डिग्री कैमरा, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) आदि शामिल होंगे। इस हुंडई कार में मौजूदा मॉडल वाले इंजन के अलावा नया 160पीएस 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा।

2024 किया सोनेट

लॉन्चः घोषणा होनी बाकी

संभावित प्राइसः 8 लाख रुपये

2024 Kia Sonet

किया सोनेट न्यू मॉडल से दिसंबर 2023 में पर्दा उठ गया था और अब इसकी कीमत का खुलासा होना बाकी है। नई सोनेट कार पहले से काफी स्टाइलिश और आकर्षक है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ अपग्रेड किए गए हैं, साथ ही कई नए फीचर भी शामिल किए गए हैं जिनमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) शामिल है। किया ने इस एसयूवी कार के इंजन ऑप्शन में बदलाव नहीं किया है, हालांकि इसमें फिर से डीजल-मैनुअल कॉम्बिनेशन शामिल हो गया है, जिसे 2023 में बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: हुंडई ने दीपिका पादुकोण को बनाया नया ब्रांड एंबेसडर

टाटा पंच ईवी से उठेगा पर्दा

लॉन्चः घोषणा होनी बाकी

संभावित प्राइसः 12 लाख रुपये

Tata Punch EV

टाटा पंच ईवी का भारत में लंबे समय से इंतजार है। पंच के इलेक्ट्रिक अवतार को लाने की घोषणा 2021 में हुई थी। 2023 में पंच इलेक्ट्रिक कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया जिससे इससे जुड़ी कई जानकारियां सामने आई। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह 2024 में लॉन्च हो सकती है। इसका डिजाइन नई नेक्सन से इंस्पायर्ड हो सकता है और इसमें बड़ी 10.25-इंच टचस्क्रीन और 360 डिग्री कैमरा जैसे कुछ नए फीचर दिए जा सकते हैं। टाटा के अनुसार पंच ईवी की फुल चार्ज में रेंज 500 किलोमीटर होगी। इसमें दो बैटरी पैक के विकल्प दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: भारी ट्रैफिक में कार फंसने पर उसे कैसे रखें सुरक्षित? जानिए इन 7 टिप्स के जरिए

हालांकि ये लिस्ट काफी छोटी है और ये तीनों फेसलिफ्ट एसयूवी अलग-अलग सेगमेंट से है और अलग-अलग यूजर को टार्गेट करने के लिए बनी है। आप इनमें से किस कार का इंतजार कर रहे हैं या फिर इनके अलावा जनवरी में किस कार को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं? हमें अपने विचार कमेंट में जरूर बताएं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जीएलएस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience