इस रेड कलर में और भी शानदार नज़र आ रही टाटा सफारी

प्रकाशित: जुलाई 12, 2021 07:01 pm । स्तुतिटाटा न्यू सफारी

  • 8061 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में टाटा सफारी की प्राइस 17.80 लाख रुपए से 25.70 लाख रुपए (ऑन-रोड दिल्ली) है, लेकिन सफारी जीटीएस कॉन्सेप्ट के लुक्स को देखकर आप अपने बजट को बढ़ाने पर जरूर मजबूर हो जाएंगे। कार एक्सपर्ट शंकर दास द्वारा अपने इंस्टाग्राम पेज SDesyn पर इस कॉन्सेप्ट कार को शोकेस किया गया है।  आप इस पेज पर इनके कई दूसरे काम भी देख सकते हैं।  

यहां तस्वीरों के जरिये देखें सफारी जीटीएस कॉन्सेप्ट में क्या कुछ है ख़ास :-

जब  शंकर दास से पूछा गया कि सफारी जीटीएस कॉन्सेप्ट को तैयार करने में उन्हें किस चीज़ ने इंस्पायर किया तो उन्होंने कहा कि उनकी कई भारतीय कारों को शोरूम के ठीक बाहर स्पोर्टी अपीयरेंस के साथ देखने की इच्छा थी। इस चीज़ ने उन्हें सफारी को अलग तरह से तैयार करने के लिए प्रेरित किया। तस्वीरों पर गौर करें तो यह गाड़ी पोर्श इंस्पायर्ड कारमाइन रेड शेड में बेहद आकर्षित नज़र आ रही है और यह तय है कि सफारी का यह एडिशन अच्छी रोड प्रज़ेंस देने और लोगों का ध्यान आकर्षित करने में जरूर सक्षम होगा।

इस सफारी में लगे क्रोम को ग्लॉसी ब्लैक फिनिश के साथ दिया गया है, यह इसके रेड बॉडी कलर को कॉम्प्लीमेंट देते नज़र आते हैं। फोटोज़ में गौर से देखें तो इसके इंटीरियर को भी ब्लैक कलर में ही दिया गया है। इसकी सीटों पर ब्लैक कलर के अलावा रेड हाइलाइट भी मिलते हैं।  

इस एसयूवी कार में रूफ को भी ब्लैक कलर में ही दिया गया है, यह जीटीएस कॉन्सेप्ट को ड्यूल टोन लुक देता नज़र आता है। जब हमनें इस लुक की प्राइस के बारे में पूछा तो Sdesyn ने बताया कि इस लुक को हासिल करने का सबसे किफायती तरीका रैप के जरिए है। एक एसयूवी के लिए रैप की प्राइस ब्रांड अनुसार 50,000 रुपए से 1 लाख रुपए के बीच पड़ती है। 

हमें लगता है कि इस कार को देखने का यह बेस्ट एंगल है। जीटीएस कॉन्सेप्ट की राइड हाइट को नीचे कर दिया गया है जिससे इस कार को हंकर्ड डाउन स्टेंस मिलता है।  इसे हासिल करने के दो तरीके हैं : एडजस्टेबल (एयर) सस्पेंशन और लोअर्ड। एयर सस्पेंशन एक ज्यादा महंगा ऑप्शन है, लेकिन यह ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी देता है। इसकी प्राइस लगभग 1 लाख रुपए के आसपास से शुरू होती है। लोअर्ड स्प्रिंग ज्यादा सस्ता ऑप्शन है, इसमें फिक्सड राइड हाइट की आवश्यकता होती है। 

जीटीएस कॉन्सेप्ट का दूसरा हाइलाइट इसमें लगे अलॉय व्हील्स हैं। रोटिफोर्म एलएएस-आर 20-इंच व्हील्स लो प्रोफाइल टायर्स के साथ परफेक्ट लगते हैं और व्हील आर्क को भी अच्छे से फिल कर देते हैं। इसकी सेंटर कैप को ओरिजिनल टाटा यूनिट से रिप्लेस किया गया है। इसमें लगे व्हील्स सफारी को स्पोर्ट्स कार की तरह अपीयरेंस देते हैं। हर एक व्हील की प्राइस लगभग 30,000 रुपए से 40,000 रुपए के बीच है, ऐसे में एक सेट की प्राइस आपको 1.50 लाख रुपए से ज्यादा पड़ सकती है। 

आपने इस गाड़ी के फ्रंट डोर के नीचे की तरफ दिए गए सफारी जीटीएस डेकल्स पर ध्यान शायद ही दिया होगा। यह इस कार में हुआ एक छोटा एडिशन ही है, लेकिन इसे स्पोर्टी लुक जरूर देता है। 

कुल मिलाकर, सफारी कार का कस्टमाइज़ेशन आसानी से किया जा सकता है। Sdesyn के अनुसार, इस लुक को पाने के लिए आपको लगभग 5 लाख रुपए का बजट लेकर चलना होगा।  

यह भी पढ़ें : हुंडई आई20 के वेरिएंट लाइनअप में जुड़ेगा नया बेस मॉडल,शुरूआती कीमत हो जाएगी और कम

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा न्यू सफारी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience