लैम्बॉर्गिनी हुराकैन स्टेराटो भारत में लॉन्च, कीमत 4.61 करोड़ रुपये

प्रकाशित: दिसंबर 09, 2022 04:26 pm । सोनूलैम्बॉर्गिनी ह्यूराकन ईवीओ

  • 1137 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इस कार को लेकर आप ऑफ रोडिंग के लिए भी जा सकते हैं।

Lamborghini Huracan Sterrato

लैम्बॉर्गिनी हुराकैन स्टेराटो भारत में लॉन्च हो गई है। इसकी प्राइस 4.61 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस कार की बुकिंग फिलहाल जारी है जबकि इसकी डिलीवरी 2023 के आखिर तक मिलनी शुरू होगी।

यह कार गड्ढ़ों और खराब हर तरह के रास्तों पर चलने में सक्षम है। यहां देखिए इससे जुड़ी कुछ खास बातेंः

Lamborghini Huracan Sterrato

हुराकैन ईवीओ के कंपेरिजन में इसके सस्पेंशन 44 मिलीमीटर ज्यादा बड़े रखे गए हैं। इसमें नीचे से अच्छा प्रोटेक्शन देने  के लिए एल्यूमिनियम प्रोटेक्शन, रेनफोर्स्ड सिल्स, रियर डिफ्यूजर और अडेप्टिव डंपर दिए गए हैं। स्टेराटो में राइडिंग के लिए नए 19 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं जिन पर ब्रिजस्टोन ड्यूलर एटी002 टायर चढ़े हैं, जो रन फ्लेट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इससे ये कार पंचर होने पर भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से 80 किलोमीटर तक का सफर आसानी से कर सकती है।

इसके फ्रंट और रियर ट्रेक को भी क्रमशः 30 मिलीमीटर और 44 मिलीमीटर ऊंचा किया गया है जिससे इसे ऑफ-रोडिंग पर ले जा सकते हैं। इसे महिंद्रा थार की तरह प्रोपर ऑफ रोड कार तो नहीं कह सकते हैं, लेकिन खराब और गड्ढ़ों वाले रास्तों पर चलने में ये सक्षम है।

यह भी पढ़ें: नई लैम्बॉर्गिनी यूरूस परफाॅर्मेन्ट के बारे में जानिए ये 5 खास बातें

इंजन और टेक्नोलॉजी भी हुई है अपडेट

Lamborghini Huracan Sterrato

हुराकैन स्टेराटो में 5.2 लीटर वी10 इंजन दिया गया है जो 610 पीएस की पावर और 560एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल ऑल-व्हील ड्राइवर और रियर मैकेनिकल सेल्फ-लॉकिंग डिफरेंशियल दिए गए हैं जिससे लूज सरफेस पर भी इसकी अच्छी पकड़ बनी रहती है। इसकी टॉप स्पीड 260 किलोमीटर प्रति घंटा है जो हुराकैन ईवीओ की 326 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से थोड़ी कम है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे 3.4 सेकंड लगते हैं।

हुराकैन ईवी के लैम्बॉर्गिनी इंटीग्रेटेड व्हीकल डायनामिक (एलडीवीआई) सिस्टम को स्टेराटो में कुछ बदलाव करके दिया गया है। इसमें रैली मोड भी दिया गया है जो यूरूस में भी मिलता है।

डिजाइन में हुए हैं अपडेट

Lamborghini Huracan Sterrato

स्टेराटो देखने में हुराकैन जैसी है लेकिन इसमें ऑफ-रोडिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं। यह काफी अग्रेसिव नजर आ रही है। इसमें एलइडी ऑक्सीलेरी लाइटें दी गई है जिन्हें बोनट लाइन के नीचे फिट किया गया है। इसमें रेनफोर्स्ड स्टोन गार्ड भी दिया गया है।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां इसमें 19 इंच के व्हील, चौड़े व्हील आर्क और साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं। इसमें रूफ रेल्स और रूफ स्कॉप भी दिया गया है जो इसे ऑफ रोडिंग कार वाला फील देते हैं।

Lamborghini Huracan Sterrato

इसके केबिन लेआउट में हल्के-फुल्के बदलाव किए हैं जिनमें टचस्क्रीन सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए नई ‘स्टेराटो’ ग्राफिक्स, कंपास और स्टीयरिंग एंगल इंडिकेटर शामिल हैं। इसकी सीटों पर अलकंतारा वरदे स्टेराटो कवर चढ़े हैं जो इस स्पोर्ट्सकार का एक्सक्लूसिव हाइलाइट फीचर है।

लिमिटेड यूनिट बिक्री के लिए उपलब्ध

Lamborghini Huracan Sterrato

लैम्बॉर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की दुनियाभर में केवल 1499 यूनिट ही बेची जाएगी। अगर आप इस कार को लेना चाहते हैं तो जल्दी से पैसों की व्यवस्था करके इसे बुक करा लें। इसका कंपेरिजन पोर्श 911 डकार एडिशन से रहेगा जो फिलहाल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैम्बॉर्गिनी ह्यूराकन ईवीओ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगकूपे

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience