नई लैम्बॉर्गिनी यूरूस परफाॅर्मेन्ट के बारे में जानिए ये 5 खास बातें

प्रकाशित: अगस्त 23, 2022 11:58 am । भानुलैम्बॉर्गिनी यूरूस

  • 2685 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Urus Performante

लैम्बॉर्गिनी यूरूस का एक हार्डकोर वर्जन यूरूस परफाॅर्मेन्ट नाम से पेश किया गया है। अगस्त के मध्य में आयोजित हुए 2022 माॅन्टेरे कार वीक में इसका पब्लिक डेब्यू हुआ था। इस इटालियन सुपर एसयूवी को मिला ये सबसे पहला बड़ा अपडेट है और इससे जुड़ी 5 खास बातों के बारे में आप जानेंगे आगेः

ज्यादा अग्रेसिव है इसकी स्टाइलिंग 

अग्रेसिव एयरोडायनैमिक पैकेज के तहत यूरूस परफाॅर्मेन्ट के फ्रंट और रियर में कई डिजाइन अपडेट्स दिए गए हैं। इसका फ्रंट बंपर काफी खुला खुला नजर आ रहा है और एयर फ्लो के अच्छे इस्तेमाल के लिए इसमें नए एयर कर्टेन दिए गए हैं। वहीं  बोनट के अंदर इंजन से पैदा होने वाली गर्मी को बाहर निकालने के लिए भी इसमें कुछ खुलापन रखा गया है। 

Urus Performante

बैक पोर्शन की बात करें तो यूरूस में नई एवेंटाडोर से इस्पायर्ड रूफ माउंटेड स्पाॅयलर के साथ एंड प्लेट्स दी गई हैं। इसमें अलावा इसमें बूट के एज के साथ एक छोटा लिप स्पाॅयलर भी दिया गया है। इसके बंपर में व्हीलआर्क के पीछे भी कुछ बदलाव किए गए हैं जहां क्वाट एग्जिट एग्जाॅस्ट के बीच में अपडेटेड रियर डिफ्यूजर दिया गया है। 

Urus Performante

ओवरऑल यूरूस परफाॅर्मेन्ट रेगुलर यूरूस से ज्यादा चैड़ी नजर आ रही है। इसमें अच्छी ग्रिप के लिए चैड़े टायरों के साथ नए डिजाइन के अलाॅय व्हील्स दिए गए हैं। 

काफी लाइटवेटेड होगी ये 

एक प्रीमियम और लग्जरी एसयूवी होने के चलते यूरूस काफी हैवी कार है। मगर लैम्बॉर्गिनी इसके परफाॅर्मेन्ट ट्रिम का वेट 47 किलो तक कम कर दिया है और इसके लिए कंपनी ने बोनट और रूफ जैसे पैनल्स को कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है। 

Urus Performante

यह भी पढ़ेंःलैम्बॉर्गिनी यूरूस ने भारत में 200 यूनिट सेल्स का आंकड़ा छुआ

ज्यादा अच्छी परफाॅर्मेंस देगी ये कार 

यूरूस परफाॅर्मेन्ट में 4 लीटर ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 666 पीएस और 850 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है जो रेगुलर माॅडल से 15 पीएस ज्यादा पावरफुल है। इसमें एयर सस्पेंशन के बजाए स्टिफ स्टील स्प्रिंग्स और रीट्यून्ड डैंपर दिए गए हैं जिनके साथ स्पोर्टी चेसिस सेटअप भी दिया गया है। नतीजतन इस कार के एयरोडायनैमिक्स काफी अच्छे होंगे। इन सब अपडेट्स के कारण इस वेरिएंट को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 3.6 सेकंड के बजाए 3.3 सेकंड्स का समय लगेगा। 

नए ड्राइविंग मोड्स

Urus Performante

लैम्बॉर्गिनी यूरूस परफाॅर्मेन्ट के ड्राइविंग मोड्स को भी अपडेट किया है। स्टैंडर्ड यूरूस में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ टाॅगल सलेक्टर में एनिमा नाम से 6 ड्राइविंग मोड्सः स्ट्राडा,स्पोर्ट,काॅर्सा,नेव,टैरा और सब्बिया दिए गए हैं। हालांकि परफाॅर्मेन्ट वेरिएंट में केवल स्ट्राडा,स्पोर्ट और काॅर्सा मोड्स ही दिए गए हैं और इसमें रफ टैरेन्स पर कार को ड्राइव करने के लिए नया रैली मोड दिया गया है। 

कब होगी लाॅन्च

Urus Performante

2022 के आखिर तक यूरूस परफाॅर्मेन्ट की डिलीवरी कस्टमर्स को दी जानी शुरू की जाएगी। भारत में यूरूस की पाॅपुलैरिटी को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कंपनी यहां ऐसी और भी हार्डकोर एसयूवी इस साल के आखिर तक लाॅन्च कर सकती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैम्बॉर्गिनी यूरूस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience