• लॉगिन / रजिस्टर

2020 में शुरू होगा टेस्ला मॉडल वाई का प्रोडक्शन, भारत में भी हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित पर May 07, 2018 05:19 PM द्वारा Raunak

  • 7 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tesla Model Y

टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलोन मस्क ने घोषणा की है कि फुली इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल वाई का प्रोडक्शन साल 2020 में शुरू होगा। कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट जून 2017 में दिखाया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे 2020 में पेश किया जाएगा।

Tesla Roadster

एलोन मस्क के अनुसार इसे कंपनी के फ्रेमोंट प्लांट में तैयार नहीं किया जाएगा, क्योंकि यहां पर मॉडल 3, एस और एक्स को तैयार किया जा रहा है। मॉडल वाई को किस प्लांट में तैयार किया जाएगा, इसके बारे में कंपनी साल के आखिर तक जानकारी देगी।

Tesla Model 3

कयास लगाए जा रहे हैं कि मॉडल 3 और मॉडल वाई में कई पार्ट्स मिलते-जुलते होंगे, जिससे कंपनी को इसके प्रोडक्शन में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। मॉडल 3 की डिमांड काफी ज्यादा है, ऐसे में कंपनी मॉडल वाई में मॉडल 3 वाले पार्ट्स का इस्तेमाल कर समय की बचत कर सकती है। चर्चाएं हैं कि मॉडल वाई को भी मॉडल 3 की तरह अच्छी-खासी प्रतिक्रिया मिलेगी। ज्यादा मांग के चलते मॉडल 3 पर एक साल तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है।

मॉडल 3 की तरह मॉडल वाई को भी स्टैंडर्ड और लोंग-रेंज वर्जन में पेश किया जा सकता है। मॉडल 3 का स्टैंडर्ड वर्जन 350 किमी और लॉन्ग-रेंज वर्जन 500 किमी का सफर तय करता है। कद-काठी के मामले में मॉडल वाई, ऑडी क्यू3 और बीएमडब्ल्यू एक्स1 से बड़ी हो सकती है।

मॉडल वाई को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। आने वाले सालों में टेस्ला की कारें भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी। भारत में इन दिनों एसयूवी कारों की मांग काफी ज्यादा है, ऐसे में हमें नहीं लगता कि टेस्ला मोटर्स इस मौके को भुनाने में पीछे रहेगी।

यह भी पढें : टेस्ला मॉडल 3 : जानिये इससे जुड़ी हर बात

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?