• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा सफारी एडवेंचर परसोना इमेज गैलरी: जानिए इस कार में क्या है खास

प्रकाशित: मार्च 08, 2021 07:23 pm । स्तुतिटाटा न्यू सफारी

  • 1714 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा ने नई सफारी कार के साथ एडवेंचर परसोना एडिशन को लॉन्च किया है। इसे रेगुलर सफारी से ज्यादा खास बनाने के साथ-साथ कुछ ज्यादा चाहने वालों को अपनी ओर खींचने के लिए पेश किया गया है। सफारी परसोना एडिशन टॉप वेरिएंट एक्सजेड+ पर बेस्ड है। ग्राहकों को इसे खरीदने के लिए स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 20,000 रुपए अतिरिक्त खर्च करने होंगे। यह स्टैंडर्ड मॉडल से कितना अलग है, इसके बारे में हम तस्वीरों के जरिये जानेंगे:-

क्रोम के बजाए ब्लैक ट्रीटमेंट

टाटा ने इसके लुक्स को ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसमें एक्सटीरियर पर ब्लैक एलिमेंट्स जोड़े हैं। रेगुलर सफारी (क्रोम) के मुकाबले इसके एक्सटीरियर पर कई सारे एलिमेंट्स ब्लैक फिनिशिंग के साथ दिए गए हैं। नीचे दी गई कई तस्वीरों के जरिए इसके ब्लैक-आउट एलिमेंट्स पर बारीकी से नज़र डालें।

बैजिंग

इस सवाल का सही जवाब इन दोनों कारों को फ्रंट से देखने के बाद मालूम चलता है। रेगुलर मॉडल और हैरियर से अलग दिखाने के लिए इस वेरिएंट में बोनट पर ब्लैक रंग की सफारी बैजिंग दी गई है। वहीं, रेगुलर सफारी में बैजिंग एक्सेसरी पैक के साथ मिलती है। उसमें बैजिंग क्रोम फिनिशिंग के साथ मिलती है।

ब्लैक फ्रंट

सफारी में फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप हाउसिंग और फॉक्स स्किड प्लेट पर ब्लैक फिनिशिंग मिलती है। यह सभी एडिशन सफारी के फ्रंट लुक को ज्यादा आकर्षक व दमदार बनाते हैं। आप सफारी के इन दोनों मॉडल्स में से कौनसे मॉडल को चुनना पसंद करेंगे? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

ब्लैक व्हील्स

ब्लैक व्हील्स एक पॉपुलर फीचर है जिसे मार्केट से लगवाया जा सकता है। लेकिन, सफारी एडवेंचर परसोना वेरिएंट में यह फ़ैक्ट्री फिटेड मिलते हैं। इसमें लगे व्हील्स बेहद आकर्षक लगते हैं। लेकिन, हमारे अनुसार इनका साइज़ थोड़ा बड़ा हो सकता था। इसमें 18-इंच अलॉय व्हील्स के मुकाबले 19-इंच के व्हील्स दिए जा सकते थे। इसके बड़े और नए स्टाइल के व्हील्स 20,000 रुपए ज्यादा कीमत को भी सही ठहराते हैं, आपका क्या मानना है?

ब्लैक हैंडल्स, रूफ रेल्स व विंडो लाइन 

टाटा सफारी एडवेंचर परसोना वेरिएंट में ऑल-ब्लैक थीम दी गई है। लेकिन, क्या यह रेगुलर सफारी से ज्यादा अच्छी दिखाई पड़ती है? इसकी ऑल-ब्लैक थीम के चलते यह गाड़ी बेहद आकर्षक नज़र आती है।

इसमें एक्सटीरियर पर लगे डोर हैंडल्स पर ग्लॉसी ब्लैक फिनिशिंग मिलती है। लेकिन, इसके एजेज पर और अंदर की तरफ बॉडी कलर फिनिशिंग दी गई है जिसके चलते इसे अच्छा कॉन्ट्रास्ट मिलता है। इस कार की स्टाइलिंग लंबे समय तक चलने वाली लगती है।

इसके विंडो लाइन के निचले हिस्से पर ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। वहीं, रेगुलर सफारी में इस पर क्रोम फिनिशिंग मिलती है जिसके चलते दरवाजे का सेंट्रल हिस्सा इस कलर स्कीम में थोड़ा कम आकर्षक लगता है। हालांकि, यह इतना ज्यादा बुरा भी नज़र नहीं आता है।

रेगुलर सफारी में क्रोम रूफ रेल्स लगे हैं, जबकि इस वेरिएंट में ब्लैक रंग के रूफ रेल्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : टाटा सफारी का वेटिंग पीरियड 2.5 महीने तक पहुंचा

रियर साइड पर ब्लैक स्किड प्लेट

टाटा सफारी के रेगुलर मॉडल में रियर बंपर पर सिल्वर फिनिशिंग वाली स्किड प्लेट दी गई है। वहीं, एडवेंचर परसोना वेरिएंट में ब्लैक स्किड प्लेट मिलती है। इसके अलावा इसमें रियर साइड पर कोई अहम बदलाव नहीं हुआ है।

क्या इंटीरियर भी है ब्लैक?

इसमें एक्सटीरियर पर कई सारे ब्लैक एलिमेंट्स दिए जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि इसका केबिन भी ब्लैक होगा। लेकिन, टाटा ने इस वेरिएंट में केबिन पर बेज अपहोल्स्ट्री दी है जिसके चलते इसका केबिन फ्रेश अहसास दिलाता है। इसमें गियर स्टिक के आसपास, सेंटर कंसोल, एसी वेंट्स, टचस्क्रीन और स्टीयरिंग पर ब्लैक एक्सेंट्स मिलते हैं। इसमें डोर प्लास्टिक पर भी ब्लैक फिनिशिंग दी गई है।

सफारी एडवेंचर परसोना एडिशन को लेकर आपका क्या ख्याल है? क्या आप टाटा सफारी के ऑल-ब्लैक डार्क एडिशन को लॉन्च करने का इंतज़ार करेंगे? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: टाटा सफारी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा न्यू सफारी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?