• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा नेक्सन बनी भारत की सबसे सुरक्षित कार, क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

संशोधित: दिसंबर 10, 2018 05:13 pm | dhruv | टाटा नेक्सन 2017-2020

  • 22 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Nexon

टाटा नेक्सन का हाल ही में ग्लोबल एनकैप द्वारा फ्रंट और साइड इम्पैक्ट टेस्ट किया गया है। यह दूसरी बार है जब नेक्सन की इस साल फ्रंट इम्पैक्ट टेस्टिंग की गई है। पिछले बार की 4-स्टार रेटिंग की तुलना में इस बार नेक्सन को एडल्ट सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। रेटिंग में यह वृद्धि टाटा द्वारा कार के सुरक्षा फीचर में बदलाव के कारण मिली है।

नेक्सन में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट फीचर सभी वेरिएंट में स्टैण्डर्ड मिलते हैं। वहीं, पिछले क्रैश टेस्ट के नतीजों के बाद कंपनी ने ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर को भी स्टैण्डर्ड कर दिया था। जिसकी बदौलत नेक्सन को एडल्ट ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन में सबसे सुरक्षित कार का ख़िताब मिला है। हालांकि, चाइल्ड सेफ्टी प्रोटेक्शन में अब भी नेक्सन को 3-स्टार रेटिंग ही मिली है।

टाटा नेक्सन पुरानी रेटिंग वर्तमान रेटिंग
एडल्ट ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन  4-स्टार 5-स्टार
चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन 3-स्टार 3-स्टार 

यहीं नहीं, नेक्सन को इस बार साइड क्रैश के साथ भी टेस्ट किया गया। यह पहली बार था जब किसी भारतीय कार का साइड इम्पैक्ट टेस्ट किया गया। इस टेस्ट में भी नेक्सन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए, यूएन95 के मापदंडो पर खड़ी उतरी। यह परीक्षण 7 दिसंबर 2018 के बाद निर्मित नेक्सन की सभी इकाइयों के लिए मान्य हैं।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी टाटा 45एक्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?