• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट, डिज़ाइन से जुड़ी जानकारियां आई सामने 

प्रकाशित पर Oct 18, 2019 12:58 PM द्वारा Stuti for टाटा नेक्सन

  • 1285 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स इन दिनों नेक्सन एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे जुड़ी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें फेसलिफ्टेड नेक्सन को सभी तरफ से देखा जा सकता है।   

फेसलिफ्टेड नेक्सन के फ्रंट को शार्प स्टाइलिंग दी गई है। इसमें हेडलैंप्स को पहले के मुकाबले ज्यादा पतला रखा गया है। मौजूदा मॉडल में मिलने वाली हनीकॉम्ब ग्रिल डिज़ाइन को फेसलिफ्ट वर्जन में ज्यादा चौड़ा दिया गया है।

साइड से देखने पर कार का लुक मौजूदा मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता नज़र आता है। सबसे बड़ा बदलाव इसमें केवल फ्रंट पर देखने को मिलेगा। यह नए डिज़ाइन के हेडलैंप के साथ आती है। तस्वीरों में अलॉय व्हील्स नेक्सन के मौजूदा मॉडल जैसे ही देखने को मिलते हैं।  

टेस्टिंग के दौरान कार की रियर साइड को लगभग पूरी तरह से कवर किया हुआ था। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता कि कंपनी इसके बंपर को नए डिज़ाइन के साथ पेश कर सकती है। प्राप्त तस्वीरों में रियर साइड पर केवल टेललैंप्स को ही देखा जा सकता है। यह मौजूदा नेक्सन की तरह ही नज़र आ रहे हैं। 

तस्वीरों में इंटीरियर से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा सकता है कि कंपनी इस नई नेक्सन को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग और कई अतिरिक्त फीचर्स के साथ उतार सकती है। यह सभी फीचर्स टाटा की प्रीमियम हैचबैक अलट्रोज़ में भी दिए जाएंगे।

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट को 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन विकल्प दिया जा सकता है। हालांकि, इन इंजनों को  बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर पेश किया जाएगा। 

बीएस6 इंजन और नए फीचर्स शामिल होने के चलते नई टाटा नेक्सन इसके वर्तमान मॉडल से 20,000 रुपए से 1 लाख रुपए तक महंगी हो सकती है। 2020 की पहली तिमाही में पेश होने वाली नेक्सन इलेक्ट्रिक भी फेसलिफ्टेड नेक्सन पर आधारित हो सकती है। 

सौजन्य 

साथ ही पढ़ें: अब आप भी खरीद सकते हैं टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक, कीमत 12.59 लाख रुपये से शुरू

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?