• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा काईट-5: जानिए, कैसी है यह कार

प्रकाशित: फरवरी 15, 2016 01:50 pm । cardekhoटाटा काइट सेडान

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Kite 5

टाटा मोटर्स ने कॉम्पैक्ट सेडान काईट-5 से पर्दा हटा दिया है। इसे ऑटो एक्सपो-2016 में डिस्प्ले किया गया था। यह टाटा ज़ीका के प्लेटफार्म पर तैयार की गई है। कार इस साल के अंत तक लॉन्च होनी है। यह भारत की पहली कॉम्पैक्ट सेडान इंडिगो ईसीएस की जगह लेगी। इसके साथ ही टाटा पहली कंपनी होगी जिसके पोर्टफोलियो में दो कॉम्पैक्ट से़डान देखने को मिलेंगी। टाटा की जेस्ट पहले से मौजूद है और काईट-5 को जेस्ट के नीचे पोजिशन किया जाएगा। अगर आप भी काईट-5 में बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, तो यहां हम लाए हैं इससे जुड़ी जानकारी...

डिजायन

Tata Kite 5

काईट-5 का डिजायन काफी प्रभावित करने वाला है। यह बाजार में मौजूद बाकी कॉम्पैक्ट कारों से काफी अलग नजर आती है। इसकी छत के डिजायन को कूपे मॉडल की कारों की तरह दिया गया है। इससे कार का बूट स्पेस ऐसे कवर हो गया है कि लगता ही नहीं कार में बूट अलग से दिया गया है। पीछे की विंड स्क्रीन के ऊपर छोटा स्पॉइलर लगा हुआ है। इस पर एलईडी ब्रेक लैंप्स दिए गए हैं। फ्रंट में ध्यान दें तो यहां अग्रेसिव प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिया गया है। जबकि ग्रिल को ज़ीका की तरह ग्लॉसी ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। 

इंजन

बात करें पावर स्पेसिफिकेशन की तो टाटा ज़ीका की तरह काईट-5 में नए डीज़ल और पेट्रोल इंजन मिलेंगे। डीज़ल वेरिएंट में 1.05लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन होगा। ये इंजन 70पीएस की पावर 4000आरपीएम पर और 140एनएम का टॉर्क 1800-3000आरपीएम पर देगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2लीटर का रेवोट्रोन इंजन मिलेगा। जो 85पीएस की पावर 6000आरपीएम पर और 114एनएम का टॉर्क 3500आरपीएम पर देगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। संभावना है कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी आ सकता है। 

Tata Kite 5

फीचर्स और सेफ्टी

काईट-5 के केबिन की बात करें तो यह ज़ीका हैचबैक से काफी मिलता-जुलता है। इसमें काफी सारे फीचर टाटा ज़ीका से लिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो काईट-5 में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और ईबीएस के साथ सीएससी (कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल) दिया जाएगा। मनोरंजन के लिए इसमें आठ स्पीकर वाला हारमन का टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है। संभावना है कि इसमें ज़ीका की तरह ही ज़ूक एप कनेक्टिविटी भी दी जा सकती है।

Tata Zica

यह भी पढ़ें : टाटा नेक्सनः हर मामले में अलग है ये कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा काइट सेडान पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sarika murab
Dec 13, 2016 5:15:21 PM

i wht to know its featuredcompared with other cars

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?