• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा ने दिखाई नई 7-सीटर एसयूवी की झलक, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर feb 27, 2019 11:12 am द्वारा jagdev kalsi for टाटा एच7एक्स

  • 91 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने नई 7-सीटर एसयूवी की टीज़र इमेज़ जारी की है। इसके प्रोडक्शन मॉडल को मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो में दुनिया के पेश किया जाएगा। इसे टाटा मोटर्स के ओमेगा एआरसी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर टाटा हैरियर भी बनी है।

टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले घोषणा की थी वह इसी साल हैरियर का 7-सीटर वर्जन लाएगी। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी ने जो टीज़र इमेज़ दिखाई है वो 7-सीटर हैरियर की हो सकती है। कंपनी ने फिलहाल इसे एच7एक्स कोडनेम दिया है। इसे हैरियर के बजाय किसी और नाम से पेश किया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि इसे टाटा बज़र्ड नाम दिया जा सकता है।

7-सीटर हैरियर को कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके पीछे वाले हिस्से में काफी बदलाव नज़र आएंगे। कार के केबिन में हैड और शोल्डर स्पेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने 7-सीटर हैरियर की रूफलाइन में भी कुछ सुधार किए हैं। रेग्यूलर हैरियर की तुलना में इसका बूट स्पेस नया और विंडशिल्ड बड़ी है। इस में शार्क-फिन एंटेना और रूफ-माउंटेड रियर स्पॉइलर भी आपको नज़र आएगा।

7-सीटर हैरियर में रेग्यूलर मॉडल से ज्यादा पावरफुल इंजन मिलेगा। रेग्यूलर हैरियर की बात करें तो इस में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है, जो 140 पीएस की पावर देता है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

टाटा एच7एक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?