• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी टाटा हैरियर 7-सीटर

प्रकाशित पर Jul 03, 2019 12:10 PM द्वारा Sonu for टाटा बजर्ड

  • 730 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Harrier and Harrier 7-seater

टाटा हैरियर के 7-सीटर वर्जन को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने इसे जिनेवा मोटर शो-2019 में बजर्ड नाम से दुनिया के सामने पेश किया था। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके प्रोडक्शन मॉडल को हैरियर के बजाय किसी और नाम से उतारा जा सकता है। भारत में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। 

Tata Buzzard

हैरियर 7-सीटर को ओमेगा प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह हैरियर के 5-सीटर वर्जन से 63 एमएम ज्यादा लंबी और 80 एमएम ज्यादा ऊंची होगी। मौजूदा हैरियर की बात करें तो इस में फिएट का 2.0 लीटर डीजल इंजन लगा है, जो 140 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। जीप कंपास और एमजी हेक्टर में भी यही इंजन लगा है। इनमें यह इंजन 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। चर्चाएं हैं कि हैरियर के 7-सीटर वर्जन में ज्यादा पावर ट्यूनिंग वाला इंजन दिया जा सकता है। 

Tata Harrier 7-seater

हाल में लॉन्च हुई जीप कंपास ट्रेलहॉक में यह इंजन बीएस6 मानदंडों पर अपग्रेड कर दिया गया है। माना जा रहा है कंपनी हैरियर में भी बीएस6 मानकों पर अपग्रेड किया हुआ इंजन दे सकती है। मौजूदा हैरियर में केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि 7-सीटर वर्जन में कंपनी मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स का विकल्प भी दे सकती है। 

Tata Harrier 7-seater

कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह 5-सीटर मॉडल से करीब एक लाख रुपये महंगी हो सकती है। हैरियर 5-सीटर की कीमत 13 लाख रुपये से 16.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका मुकाबला महिन्द्रा एक्सयूवी500 और एमजी हेक्टर 7-सीटर से होगा। हेक्टर 7-सीटर को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढें : टाटा हैरियर ड्यूल-टोन लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

टाटा बजर्ड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Tata Harrier
  • Tata Buzzard
×
आपका शहर कौन सा है?