• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा ग्रेविटास में मिलेंगी कैप्टन सीट्स और ई-पार्किंग ब्रेक का फीचर, जानिए कब लॉन्च होगी ये कार

संशोधित पर jan 13, 2020 05:57 pm द्वारा bhanu for टाटा ग्रेविटास

  • 1176 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा ग्रेविटास को किया जाएगा लॉन्च
  • 15 लाख से लेकर 19 लाख रुपये के बीच हो सकती है प्राइस
  • डीज़ल-ऑटोमैटिक का मिलेगा ऑप्शन
  • 2020 के आखिर तक पेट्रोल मॉडल भी किया जाएगा पेश
  • महिंद्रा एक्सयूवी500 और अपकमिंग 6-सीटर हेक्टर से होगा मुकाबला

टाटा मोटर्स अपनी अपकमिंग कार ग्रेविटास ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्जन है जिसकी लीक हुई फोटोज़ से अंदाजा लगाया जा रहा है कि टाटा इसे 6-सीटर लेआउट में भी पेश कर सकती है। 

टेस्टिंग के दौरान नज़र आए मॉडल में सेकंड रो में कैप्टन सीटें दिखाई दी हैं। इन्हें देखकर माना जा रहा है कि टाटा ग्रेविटास के टॉप लाइन वेरिएंट में कंपनी कैप्टन सीट का फीचर दे सकती है जबकि निचले वेरिएंट्स की सेकंड रो में बेंच टाइप सीटें ही मिलेंगी। बता दें कि बेंच टाइप सीटों की तुलना में कैप्टन सीट ज्यादा कंफर्टेबल होती हैं। 

ग्रेविटास की लेटेस्ट फोटोज़ में लाइट क्रीम कलर की अपहोल्स्ट्री भी नज़र आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस अपकमिंग कार के केबिन को लग्जरी लुक देेने और खुलेपन का अहसास कराने के लिए लाइट कलर्स की अपहोल्स्ट्री दे सकती है। 

हैरियर की तरह ही ग्रेविटास में भी फिएट वाला 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन दिया जाएगा। हालांकि ग्रेविटास में यह इंजन अलग पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। ग्रेविटास में इस इंजन की पावर  170 पीएस और टॉर्क 350 एनएम होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले टाटा ग्रेविटास ऑटोमैटिक की तस्वीरें हुईं लीक

Tata Harrier

इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग का ब्रेक का फीचर भी दिया गया है जो केवल इसके टॉप मॉडल में ही ​मिलेगा। टाटा हैरियर में दिए गए पुल टाइप हैंडब्रेक के लिवर से जुड़ी एक खामी पाई गई थी वो ये कि इसमेंमें हैंडब्रेक के ठीक पीछे कपहोल्डर्स दिए गए हैं। ऐसे में हैंडब्रेक लगाते वक्त कपहोल्डर में रखे कप से लिवर के टकराने की स्थिती बनी रहती है। 

टाटा मोटर्स फिलहाल कम क्षमता वाले 1.6-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है। यह इंजन हैरियर और ग्रेविटास में कुछ समय बाद शामिल किया जा सकता है। लॉन्चिंग के वक्त टाटा ग्रेविटास में यह इंजन नहीं मिलेगा। इसके अलावा टाटा मोटर्स हैरियर और ग्रेविटास के लिए ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन पेश करने की भी तैयारी कर रही है। कंपनी इस गियरबॉक्स को पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है।  

टाटा मोटर्स अपनी इस अपकमिंग कार ग्रेविटास की प्राइस (Tata Gravitas Price) 13 लाख रुपये से लेकर 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय कर सकती है। बाज़ार में आने के बाद इस  7-सीटर कार का मुकाबला 7-सीटर एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा। 

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020: टाटा के पवेलियन में नजर आएंगी ये चार नई कारें

द्वारा प्रकाशित

टाटा ग्रेविटास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?