• लॉगिन / रजिस्टर

सुजुकी अर्टिगा स्पोर्ट की तस्वीरें आईं सामने

प्रकाशित: मार्च 14, 2019 04:53 pm । sonnyमारुति अर्टिगा

  • 19 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सुजुकी अर्टिगा के स्पोर्ट एडिशन को इंडोनेशिया के बाजार में उतारने के लिए तैयार है। उम्मीद है कि इसे 23 मार्च 2019 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर 2018-गाईकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान पेश किया था। 

अर्टिगा के स्टैंडर्ड वर्ज़न की तुलना में इसमें ज्यादा स्पोर्टी मेश ग्रिल और बंपर मिलता है। इसमें फ्रंट बम्पर के निचले सिरे पर स्पॉइलर भी दिया गया है। फॉग लैंप हाउसिंग में भी मामूली बदलाव किया गया है। कार के पिछले हिस्से में फॉक्स डिफ्यूजर से लेस नया बंपर और रूफ स्पॉइलर दिया गया हैं। इसके अलावा अर्टिगा स्पोर्ट में साइड स्कर्ट्स और नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील भी मिलते हैं। ये सभी बदलाव इसे अर्टिगा के स्टैंडर्ड वर्ज़न से अलग बनाते हैं।  

कार के इंटीरियर में भी स्पोर्टी थीम को ध्यान में रखा गया है। हालांकि अर्टिगा स्पोर्ट का केबिन-लेआउट इसके स्टैंडर्ड वर्ज़न के समान ही है। इसमें ब्लैक अपहोल्स्टरी और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। 

इसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद हैं। अर्टिगा स्पोर्ट के कुछ बाहरी ऐड-ऑन भारत में स्टैंडर्ड अर्टिगा की एक्सेसरीज के रूप में उपलब्ध हैं, हालांकि ये अलग कलर में आते हैं।

भारत में अर्टिगा स्पोर्ट को लॉन्च किए जाने की संभावनाएं कम है। उम्मीद है कि कंपनी भारत में अर्टिगा के प्रीमियम वर्ज़न को लॉन्च करेगी, जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। इसे 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। अर्टिगा पर बेस्ड प्रीमियम एमपीवी में कंपनी नए 1.5-लीटर डीज़ल इंजन को भी पेश कर सकती है। इसकी कीमत महिंद्रा मराज़ो के करीब हो सकती है। एक अनुमान के अनुसार इसकी कीमत 8.5 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, अर्टिगा के मौजूदा वर्ज़न की कीमत 7.44 लाख रुपए से 10.9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।     

यह भी पढ़ें: मारुति लाएगी नई एमपीवी, जानिये कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति अर्टिगा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience