• लॉगिन / रजिस्टर

वेन्यू एसयूवी के इस खास वर्जन पर काम कर रही है हुंडई, क्या भारत आएगी ये कार ?

प्रकाशित: मई 01, 2019 07:47 pm । भानुहुंडई वेन्यू

  • 295 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई की पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू भारतीय बाजार में आने को तैयार है। इसे 21 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए वेन्यू की वेरिएंट लिस्ट का खुलासा नहीं किया है। जानकारी मिली है कि इसके स्पोर्टी लुक वाले एन लाइन वेरिएंट पर काम किया जा रहा है। यह वेरिएंट दूसरे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया जा सकता है। इसके भारत में लॉन्च किए जाने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

वेन्यू एन लाइन वेरिएंट की बैजिंग हुंडई की एन परफॉर्मेंस कारों की बैजिंग से अलग है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये वेरिएंट वेन्यू के स्टैंडर्ड वेरिएंट से अलग होगा। इसे परफॉर्मेंस और हैंडलिंग के मोर्चे पर अलग सा बनाए जाने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, कंपनी वेन्यू के एन परफॉर्मेंस वर्जन को भी तैयार करने के बारे में विचार कर रही है। हुंडई नॉर्थ अमेरिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन स्मिथ ने इस बात के संकेत दिए थे।

Hyundai Tucson N-Line 2019

वेन्यू के अमेरिकी मॉडल में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 123 की पावर देने में सक्षम है। वेन्यू के भारतीय वर्जन में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन में 6-स्पीड या 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

अगर हुंडई भारत में वेन्यू एन लाइन को लॉन्च करने का फैसला करती है, तो यह कंपनी का यहां इस तरह का पहला उत्पाद होगा। इसकी लॉन्चिंग को हरी झंडी मिल जाती है तो यह केवल टर्बो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध हो सकता है। फिलहाल वेन्यू एन लाइन वेरिएंट से पर्दा नहीं उठा है। ऐसे में कार की लॉन्चिंग के समय इसे दूसरे वेरिएंट के साथ पेश किए जाने की संभावना कम ही है।

भारत में हुंडई वेन्यू का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से होगा। इसमें दिया जाने वाला टर्बो पेट्रोल इंजन सेगमेंट की दूसरी कारों के इंजन के मुकाबले कम पावरफुल है। ईकोस्पोर्ट में दिए गया पेट्रोल इंजन इससे 5 पीएस की ज्यादा पावर देने में सक्षम है। भारत में वेन्यू के 7.50 लाख से 12 लाख रुपए की प्राइस रेंज में उपलब्ध होने की संभावना है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखा हुंडई वेन्यू का बेस वेरिएंट

द्वारा प्रकाशित

हुंडई वेन्यू पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?