• English
  • Login / Register

स्कोडा 30 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी कोडिएक का स्काउट वेरिएंट

संशोधित: सितंबर 30, 2019 05:57 pm | भानु | स्कोडा कोडिएक

  • 943 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Kodiaq Scout To Launch On September 30

लेटेस्ट अपडेट (30 सितंबर 2019): स्कोडा ने कोडिएक एसयूवी के नए वेरिएंट स्काउट को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। अब स्कोडा कोडिएक तीन वेरिएंट स्काउट, स्टाइल और एलएंडके में उपलब्ध है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

स्कोडा 30 सितंबर के दिन कोडिएक एसयूवी का स्काउट वेरिएंट भारत में लॉन्च करेगी।य​ह कोडिएक का एक ऑफ रोडिंग वर्जन होगा। मौजूदा समय में कोडिएक दो वेरिएंट स्टाइल और लॉरेन एंड क्लेमेंट(एलएंडके) में उपलब्ध है। कंपनी ने स्कोडा स्टाइल वेरिएंट की प्राइस में कटौती भी की है, वहीं इसके एलएंडके वेरिएंट की कीमत 36 लाख रुपये है। नए स्काउट वेरिएंट की कीमत 33 लाख रुपये से लेकर 36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी जा सकती है।

कोडिएक स्काउट में 'ऑफ रो​ड' मोड दिया गया है जिससे इस एसयूवी को ऑफ रोडिंग के लिए आराम से ले जाया जा सकता है। यह मोड कार के थ्रॉटल रिस्पॉन्स के साथ डैंपर सेटिंग को मैनेज करता है जिससे खड़ी चढ़ाई और ढलान पर कार को आराम से कंट्रोल करने में मदद मिलती है। कंपनी ने कार के रेग्यलूर वेरिएंट के मुकाबले इस वेरिएंट में ग्राउंड क्लीयरेंस को 6 मिलीमीटर तक बढ़ा दिया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस कुल 194 मिलीमीटर का है। 

कार के बाहरी डिज़ाइन की बात करें तो इसमें ग्रिल, रूफरेल,ओआरवीएम और साइड विंडो पर सिल्वर कलर की डीटेलिंग दी गई है। साथ ही इसमें रेग्यूलर वेरिएंट से बड़े 19 इंच के अलॉय व्हील और इंटीरियर में ऑल ब्लैक थीम के साथ सीट बैकरेस्ट और ग्लव कंपार्टमेंट में 'स्काउट' बैजिंग दी गई है। 

Skoda Kodiaq Scout To Launch On September 30

कोडिएक स्काउट में कंपनी स्टाइल और लॉरेन एंड क्लेमेंट(एलएंडके) वेरिएंट वाला 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दे सकती है। यह इंजन 150 पीएस की पावर और 340 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है। 

फीचर की बात करें तो गाड़ी के इस वेरिएंट में स्टाइल वेरिएंट वाले एलईडी हेडलैंप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल ईएससी, 9 एयरबैग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर एवं फ्रंट पैसेंजर सीट, केईएसएसवाय यानी कीलैस एंट्री,स्टार्ट एंड एग्ज़िट सिस्टम जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें कॉर्नरिंग फॉगलैंप, 360 डिग्री कैमरा और फ्रंट एवं रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं। 

Skoda Kodiaq Scout To Launch On September 30

स्कोडा कोडिएक को अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया गया था। तब यह कार केवल स्टाइल वेरिएंट में ही उपलब्ध कराई गई थी। नवंबर 2018 में इसे लॉरेन एंड क्लेमेंट(एलएंडके) वेरिएंट में पेश किया गया। जिसके बाद अब 30 सितंबर 2019 से ग्राहकों को इस एसयूवी में एक दमदार वर्जन का ऑप्शन भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें:स्कोडा लाई सुपर्ब सेडान का कॉर्पोरेट एडिशन, शुरूआती कीमत हुई 1.80 लाख रुपये तक कम

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कोडिएक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience