• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने दिखाई कामिक एसयूवी के केबिन की झलक

प्रकाशित पर Feb 08, 2019 12:23 PM द्वारा Raunak for स्कोडा kamiq

  • 3 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Kamiq

स्कोडा ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कामिक के केबिन से जुड़ी जानकारी साझा की है। स्कोडा कामिक को मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

Skoda VisionX Concept

स्कोडा कामिक के केबिन का डिजायन विज़न एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। विज़न एक्स कॉन्सेप्ट को कंपनी ने पिछले साल यानी 2018 में दुनिया के सामने पेश किया था। कई मामलों में यह स्कोडा की फ्लेगशिप हैचबैक स्काला की भी याद दिलाती है। स्कोडा स्काला एमक्यूबी ए0 प्लेफार्म पर बनी है।

Skoda Scala

स्कोडा कामिक में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। फॉक्सवेगन की जल्द लॉन्च होने वाली नई पोलो और टी-क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी यही सिस्टम आएगा। कामिक में फॉक्सवेगन ग्रुप का 10.25 इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा।

Skoda Kamiq

केबिन के अलावा स्कोडा ने कामिक एसयूवी के व्हीलबेस और बूट स्पेस की जानकारी भी साझा की है। स्कोडा कामिक केवल सिंगल व्हीलबेस में आएगी, वहीं फॉक्सवेगन टी-क्रॉस दो साइज के व्हीलबेस में मिलेगी। स्कोडा कामिक का व्हीलबेस 2651 एमएम और बूट स्पेस 400 लीटर का होगा। कंपनी का कहना है कि पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 1395 लीटर तक बढ़ाया जा सकेगा।

  स्कोडा कामिक फॉक्सवेगन टी-क्रॉस हुंडई क्रेटा निसान किक्स
व्हीलबेस 2651 एमएम 2651 एमएम 2590 एमएम 2673 एमएम
बूट स्पेस 400 लीटर 373-420 लीटर 400 लीटर 400 लीटर

Skoda Kamiq

स्कोडा की योजना जल्द ही एक कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में भी लॉन्च करने की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कई मामलों में कामिक से मिलती-जुलती होगी। भारत में इसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो डस्टर और रेनो कैप्चर से होगा।

यह भी पढें : फोर्ड लाएगी एंडेवर फेसलिफ्ट, जानिये कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा kamiq पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?