• लॉगिन / रजिस्टर

महिन्द्रा स्कोर्पिया ने छुआ 5 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा

प्रकाशित: सितंबर 25, 2015 07:55 pm । cardekhoमहिंद्रा स्कॉर्पियो

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा स्कोर्पियो, एक ऐसा जिसने महिन्द्रा का नाम एसयूवी सेग्मेंट में दर्ज कराया था। अब इस नाम के साथ एक और उपलब्धि शामिल हो गई है। महिन्द्रा स्कोर्पियो ने 5 लाख यूनिट बिक्री का एक अहम आंकड़ा पार कर लिया है। अब औसतन प्रति वर्ष 48,000 स्कोर्पियो को आॅटो मार्केट में बेचा जा रहा है। स्कोर्पियो की पोपुलर्टी का अंदाजा केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि स्कोर्पियो को लाॅन्च हुए 13 साल का लंबा समय बीत चुका है और इसकी डिज़ाइन में अब तक केवल 2 बार ही अपडेट किए गए हैं, लेकिन फिर भी स्कोर्पियो की मांग पहले की तरह ही चरम पर है।

अधिक पढ़ें  : महिन्द्रा स्काॅर्पियो का आॅटोमेटिक वेरिएंट लाॅन्च, कीमत 13.13 लाख रूपए

वर्तमान में इस एसयूवी के 12 वेरिएंट आॅटो मार्केट में उपलब्ध हैं जिनमें ऑप्शन मौजूद हैं। अब कंपनी इसके वजन को घटाने के साथ ही अन्य फीचर्स पर काम कर रही है। इसका 2.5-लीटर इंजन 75बीएचपी की पावर के साथ 200एनएम का टाॅर्क जनरेट करता है, वहीं इसका 2.2-लीटर इंजन 120बीएचपी पावर के साथ 280एनएम टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है।

अधिक पढ़ें  : महिन्द्रा ने लाॅन्च की अपनी काॅम्पेक्ट एसयूवी TUV 300, कीमत 6.90 लाख रूपए

समय की बढ़ती प्रतियोगिता के साथ स्कोर्पियो में अपडेट करने की मांग कई बार उठी है लेकिन फिर भी इसकी डिमांड और बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा है। यहीं नहीं, इण्डियन आॅटो मार्केट में आज भी महिन्द्रा स्कोर्पियो का नाम पोपुलर्टी में काफी आगे आता है।

अधिक पढ़ें  : महिन्द्रा ने उतारा थार सीआरडीआई का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 8.03 लाख रूपए

हाल में महिन्द्रा ने सेंग्योंग कंपनी के साथ साउथ कोरियन सब्सिडी में 1.6-लीटर और 2-लीटर के दो नए टर्बो पेट्रोल इंजन पर काम कर रही है, जो एसयूवी मुकाबले को और रोचक बनाने का काम करेगा। इन दोनों इंजन से कंपनी को काफी उम्मीदें हैं लेकिन इस प्रोजेक्ट को लाॅन्च होने में करीब 3-5 साल का समय लगेगा।

अधिक पढ़ें  : महिन्द्रा स्कोर्पियो

 

 
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?