• लॉगिन / रजिस्टर

रेनॉल्ट जोए इलेक्ट्रिक चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, क्या भारत में लॉन्च होगी ये कार?

प्रकाशित: अक्टूबर 27, 2020 10:46 am । सोनूरेनॉल्ट ज़ोए

  • 1985 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनॉल्ट जोए इलेक्ट्रिक फुल चार्ज में 400 किलोमीटर के करीब सफर कर सकती है।

  • चेन्नई में प्री-फेसलिफ्ट रेनो जोए को टेंपररी नंबर प्लेट के साथ देख गया है।
  • फेसलिफ्ट जोए को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था।
  • भारत में कंपनी सबसे पहले क्विड पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार लाएगी, जिसे 2022 में पेश किया जा सकता है।
  • अगर रेनॉल्ट जोए इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च होती है तो इसकी प्राइस 20 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

रेनो ने जोए इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है। हाल ही में चेन्नई की सड़कों पर एक व्हाइट कलर की रेनॉल्ट जोए इलेक्ट्रिक को टेंपररी नंबर प्लेट के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी यहां इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की टेस्टिंग कर रही है, जबकि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में इसका फेसलिफ्ट मॉडल दिखाया था। यूरोप में इसका फेसलिफ्ट मॉडल बिक्री के लिए भी उपलब्ध है। कहा जा रहा है कि रेनो इंडिया अभी सिर्फ टेस्टिंग के पर्पज से ही इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल का इस्तेमाल कर रही है। भारत में कंपनी की योजना 2022 तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लाने की है। ऐसे में कहा जा सकता है कि रेनॉल्ट जोए इलेक्ट्रिक अभी जल्दी से तो लॉन्च होने वाली है नहीं।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लेटेस्ट रेनॉल्ट जोए इलेक्ट्रिक दो पावर ऑप्शन 108पीएस/225एनएम और 135पीएस/245एनएम में उपलब्ध है। डब्ल्यूएलटीपी के अनुसार इसका कम पावर ट्यूनिंग मॉडल फुल चार्ज में 395 किलोमीटर और ज्यादा पावर ट्यूनिंग वाला मॉडल 385 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है।

रेनॉल्ट की इस इलेक्ट्रिक कार में 52किलोवॉट का बैटरी पैक स्टैंडर्ड दिया गया है जिसे 7.4किलोवॉट के वॉल बॉक्स चार्जर से फुल चार्ज होने में 9 से 10 घंटा का समय लगता है। वहीं 50किलोवॉट के फास्ट चार्जर से इसे एक घंटा 10 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

रेनॉॅल्ट जोए इलेक्ट्रिक के टॉप मॉडल में एलईडी हेडलैंप, 16 इंच अलॉय व्हील, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किग कैमरा, 9.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग जैसे फीचर दिए गए हैं। अगर रेनो इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को भारत में लॉन्च करती है तो यहां इसकी प्राइस 20 लाख रुपये से कम रखी जा सकती है। इस कार का कंपेरिजन टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक, अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक और महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक से होगा।

यह भी पढ़ें : 2021 तक भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है टेस्ला, सीईओ एलन मस्क ने दी जानकारी

    द्वारा प्रकाशित

    रेनॉल्ट ज़ोए पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?