• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो काइगर से 28 जनवरी को उठेगा पर्दा, विटारा ब्रेज़ा, सोनेट और नेक्सन को टक्कर देगी ये कार

प्रकाशित: जनवरी 05, 2021 07:09 pm । स्तुतिरेनॉल्ट काइगर

  • 4031 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • रेनॉल्ट काइगर के प्रोडक्शन मॉडल से इस महीने पर्दा उठाया जाएगा। भारत में यह कार मार्च 2021 तक लॉन्च होगी।
  • इसे मैग्नाइट और ट्राइबर वाले ही सीएमएफए+ प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।
  • मेड इन इंडिया मैग्नाइट कार को हाल ही में एशियन एनकैप क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है।
  • इसमें नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और टर्बो पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन दिया जाएगा।

रेनॉल्ट अपनी सब-4 मीटर एसयूवी कार काइगर से 28 जनवरी को पर्दा उठाएगी। इस अपकमिंग कार को सबसे पहले भारत में उतारा जाएगा। इसके बाद कंपनी इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी लॉन्च करेगी। रेनॉल्ट काइगर (renault kiger) की एंट्री के साथ भारतीय बाजार में दस से ज्यादा सब-कॉम्पेक्ट एसयूवीज हो जाएंगी।

यह 5 सीटर कार ट्राइबर और निसान मैग्नाइट वाले ही सीएमएफए+ प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी। इसमें मैग्नाइट वाले ही इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे। हालांकि, इसकी डिज़ाइन इससे काफी हद तक अलग होगी। अनुमान है कि यह अपकमिंग कार फंकी लुक के साथ पेश की जा सकती है। बता दें कि एशियन एनकैप क्रैश टेस्ट में मेड इन इंडिया मैग्नाइट कार को हाल ही में 4-स्टार रेटिंग मिली है। ऐसे में काइगर कार से भी यही उम्मीद की जा सकती है।

Renault Kiger Concept Looks Funky In These Detailed Photos

रेनॉल्ट काइगर में भी निसान मैग्नाइट की तरह ही केवल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसमें 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे। इसका 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन  72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, टर्बो पेट्रोल इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम तक का टॉर्क जनरेट करेगा। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज इसमें इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए जाएगा। इसके अलावा इसके टर्बो इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। निसान कार की तरह ही यह रेनो कार भी 18 से 21 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

इस अपकमिंग कार में निसान मैग्नाइट वाले ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसकी फीचर लिस्ट में एयर प्यूरीफायर, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलैस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स शामिल हो सकते हैं।

भारत में रेनो काइगर की प्राइस 5 लाख रुपए से शुरू होकर 9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जा सकती है।  सेगमेंट में इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, किया सोनेट से होगा। रेनॉल्ट ट्राइबर भारत की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है। वहीं, डस्टर सबसे ज्यादा किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी है। मैग्नाइट की डिमांड को देखते हुए हम उम्मीद करते हैं कि अपकमिंग रेनॉल्ट एसयूवी भी ग्राहकों को लुभाने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें : रेनो काइगर टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?