• लॉगिन / रजिस्टर

8 जुलाई को लॉन्च होगी रेनो डस्टर फेसलिफ्ट

संशोधित: सितंबर 26, 2019 03:59 pm | सोनू | रेनॉल्ट डस्टर 2016-2019

  • 852 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो ने डस्टर का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च कर दिया है। इसे कई कॉस्मेटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है। 

duster facelift

रेनो इंडिया ने डस्टर फेसलिफ्ट से जुड़ी एक अहम जानकारी साझा की है। कंपनी ने कहा है कि डस्टर के फेसलिफ्ट अवतार को 8 जुलाई 2019 को लॉन्च किया जाएगा। इस में कई कॉस्मेटिक बदलाव नजर आएंगे। 

कुछ समय पहले रेनो डस्टर के फेसलिफ्ट अवतार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके बाद कंपनी ने इसकी टीजर इमेज भी जारी की थी। इसे देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में यूरोप में बिकने वाली दूसरी जनरेशन डस्टर वाले अपडेट दे सकती है। दूसरी जनरेशन डस्टर में आगे की तरफ नया बंपर, नया बोनट, ग्रिल पर भारी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल, नई डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं। कैमरे में कैद हुई कार में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए थे। वहीं कंपनी द्वारा जारी टीजर इमेज में इसे नए ब्लू कलर शेड में दिखाया गया। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके केबिन में सबसे ज्यादा बदलाव नजर आएंगे। इसके डैशबोर्ड लेआउट को अपडेट जाएगा। इस में नया स्टीयरिंग व्हील, सर्कुलर सेंट्रल एसी वेंट और ए-पिलर माउंटेड ट्विटर जैसे फीचर मिलेंगे। कार में 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम को पहले की तरह पोजिशन किया जाएगा। इस में अपडेट मिडियानव 4.0 यूनिट मिलेगी, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। 

Existing Duster

चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में कुछ अतिरिक्त सेफ्टी फीचर शामिल कर सकती है। मौजूदा डस्टर में ड्यूल एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर दिए गए हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के टॉप मॉडल में कंपनी साइड एयरबैग का फीचर शामिल कर सकती है। यही फीचर रेनो की अपकमिंग कार ट्राइबर में भी मिलेगा। 

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी हाथ नहीं लगी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में मौजूदा मॉडल वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है। मौजूदा मॉडल में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ दिया गया है। एक की पावर 85 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है। दूसरे की पावर 110 पीएस और टॉर्क 240 एनएम है। 

कीमत के बारे में कहना अभी जल्द बाजी होगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी। मौजूदा रेनो डस्टर की कीमत आठ लाख रुपये से 13.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और अपकमिंग किया सेल्टोस से होगा।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट डस्टर 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?