• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो ने दिखाई 2019 डस्टर की झलक, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित: सितंबर 26, 2019 04:00 pm | सोनू | रेनॉल्ट डस्टर 2016-2019

  • 817 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो ने डस्टर का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च कर दिया है। इसे कई कॉस्मेटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है। 

रेनो ने 2019 डस्टर की ऑफिशियल तस्वीर जारी की है। इस में कई अहम बदलाव हुए हैं। भारत में इसे आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च किया जाएगा। यह मौजूदा डस्टर से महंगी हो सकती है। मौजूदा रेनो डस्टर की कीमत आठ लाख से 13.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और अपकमिंग किया सेल्टोस से होगा। 

2019 रेनो डस्टर को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसके बाहरी डिजायन में कई अहम बदलाव हुए हैं। इस में नई ग्रिल, नया बोनट, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ नए प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं। टेस्टिंग के दौरान देखी गई तस्वीरों में फ्रंट बंपर को भी नया डिजायन दिया गया था। इस में नए अलॉय व्हील और नए रियर डिजायन की झलक भी देखने को मिली है। कंपनी द्वारा जारी टीजर इमेज के अनुसार यह नए ब्लू एक्सटीरियर कलर में मिलेगी। 

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि रेनो डस्टर के केबिन में भी अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार में नया डैशबोर्ड दिया गया था। इस में नया स्टीयरिंग व्हील, आयाताकार शेप वाले एसी वेंट और ए-पिलर पर ट्विटर जैसे फीचर दिए गए थे। इंफोटेनमेंट सिस्टम को पहले की तरह सेंट्रल कंसोल पर पोजिशन किया गया है। 

Renault India To Stop Selling Diesel Cars By 2020?

चर्चाएं हैं कि कंपनी नई डस्टर की फीचर लिस्ट को अपडेट करेगी। इस में ड्यूल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके टॉप वेरिएंट में रेनो ट्राइबर की तरह चार एयरबैग दे सकती है। 

Renault India To Stop Selling Diesel Cars By 2020?

2019 रेनो डस्टर के इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कंपनी इस में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है। पेट्रोल इंजन की पावर 106 पीएस और टॉर्क 142 एनएम है। पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। मौजूदा मॉडल में डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ दिया गया है। एक की पावर 85 पीएस और ऑर्क 200 एनएएम है। दूसरे की पावर 110 पीएस और टॉर्क 245 एनएम है। कम पावरफुल वर्जन में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं पावरफुल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

यह भी पढें : 2020 से रेनो बंद कर सकती है डीजल इंजन वाली कारें

द्वारा प्रकाशित

रेनॉल्ट डस्टर 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?