• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा ने लाॅन्च किया इटिओस लीवा का अपग्रेड वर्जन

प्रकाशित: अक्टूबर 16, 2015 06:31 pm । raunakटोयोटा इटियॉस liva

  • 16 व्यूज़
  • Write a कमेंट

देश में त्योहारी सीज़न शुरू होने के साथ ही करीब-करीब सभी कार निर्माता कंपनियों का अपने लिमिटेड और अपग्रेड वर्जन लाॅन्च करने का सिलसिला भी जारी हो चुका है। ऐसे में टोयोटा ने भी आगे आते हुए अपनी प्रिमियम हैचबैक इटिओस लीवा का रिफ्रेश वर्जन लाॅन्च कर दिया है जिसे कंपनी ने पहले की तरह पेट्रोल व डीज़ल दोनों इंजन आॅप्शन में उतारा है। इसके पेट्रोल माॅडल की कीमत 5.76 लाख रूपए और डीज़ल वेरिएंट की कीमत 6.79 लाख रूपए (एक्सशोरूम, दिल्ली) है। 

इस नई लीवा को दो नए व्हाईट व रेड रंगों में पेष किया गया है जिसकी रूफ को ब्लैक कलर स्कीम में पेंट किया गया है। फीचर्स में ब्लैक-आउट ग्रिल, ओआरवीएम (ORVMs) और रूफ स्पोइलर को शामिल किया गया है, वहीं केबिन में फाॅक्स वुड फिनिश इंटीरियर के साथ ड्यूल-टोन अपोस्ट्ररी का इस्तेमाल किया गया है। साइड प्रोफाइल में 15-इंच के अलाॅय व्हील को 185/60 साइज़ के टायरों से ढका गया है। वहीं आॅडियो सिस्टम के साथ ब्लूटूथ व सेग्मेंट में पहली बार स्टैण्डर्ड ड्यूल फ्रंट एयरबैग, प्री-टेंशनर, फोर्स लिमिटर फ्रंट सीट बेल्ट जैसे फंक्शन दिए गए हैं।
 
स्पेसिफेशन की बात करें तो यहां कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर इंजन दिया गया है जो 80पीएस की पावर 5600आरपीएम पर और 104एनएम टाॅर्क 3100आरपीएम पर जनरेट करता है। दूसरी ओर, इसके डीज़ल ट्रिम में 1.4-लीटर डी4डी इंजन लगा है जो 68पीएस की पावर 3800आरपीएम पर और 170एनएम टाॅर्क 1800-2400आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन आॅप्शन में 5-स्पीड मेनुअल गियर बाॅक्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : 

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा इटियॉस लीवा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?