• लॉगिन / रजिस्टर

पोर्श लाएगी इलेक्ट्रिक कार, जानिये कब होगी लॉन्च

संशोधित पर Feb 27, 2018 07:40 PM द्वारा Saransh for पोर्श क्यान

  • 6 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Porsche Mission E

पोर्श ने घोषणा की है कि वह भारत में भी इलेक्ट्रिक कारें उतारेगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2019 तक आएगी। भारत में कंपनी साल 2020 तक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी।

पोर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्ठी के अनुसार यह कंपनी के मिशन ई का एक हिस्सा है। मिशन ई के तहत साल 2030 तक कंपनी की सभी कारों को इलेक्ट्रिक रेंज में पेश करना है।

Porsche E

कयास लगाए जा रहे हैं कि पोर्श की पहली इलेक्ट्रिक कार मिशन ई कॉन्सेप्ट पर बेस हो सकती है। मिशन ई कॉन्सेप्ट को फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2015 में दुनिया के सामने पेश किया गया था। कुछ समय पहले इससे जुड़ी तस्वीरें भी लीक हुई थी, जिनके आधार पर कहा जा सकता है कि इस में लंबा बोनट और स्लोपिंग रूफलाइन मिलेगी। कॉन्सेप्ट से तुलना की जाए तो इस में मैट्रिक्स एलईडी हैडलाइटों के बजाय कनवेंशन हैडलैंप्स दिए गए हैं। फ्रंट फेंडर और टैललैंप्स का डिजायन कॉन्सेप्ट जैसा ही है। साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां डोर में बदलाव हुआ है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके प्रोडक्शन मॉडल में कॉन्सेप्ट वाले इंजन दिए जा सकते हैं। इस में दो इलेक्ट्रिक मोटर आएगी। इन में से एक आगे की तरफ लगी होगी, जबकि दूसरी रियर एक्सल में। इनकी संयुक्त पावर 600 पीएस होगी। कंपनी के अनुसार यह कार महज 3.5 सेकंड में 0 से 96 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पा लेगी। सिंगल चार्ज में यह करीब 480 किमी का सफर तय करेगी।

New Porsche Cayenne

पोर्श इन दिनों तीसरी जनरेशन की क्यान पर भी काम कर रही है। भारत में नई क्यान को 2018 की तीसरी तिमाही में उतारा जाएगा। चर्चाएं हैं कि नई क्यान केवल पेट्रोल इंजन में आएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कंपनी इसका प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन भी पेश कर सकती है।

यह भी पढें : पोर्श नहीं बनायेगी डीज़ल इंजन वाली कारें

द्वारा प्रकाशित

पोर्श क्यान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
Cardekho Desktop App
Cardekho Desktop App

Get 2x faster experience with less data consumption. Access CarDekho directly through your desktop