• लॉगिन / रजिस्टर

पोर्श नहीं बनायेगी डीज़ल इंजन वाली कारें

प्रकाशित पर Feb 21, 2018 05:28 PM द्वारा Saransh for पोर्श क्यान

  • 2 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Porsche Cayenne Diesel

पोर्श ने घोषणा की है कि वह डीज़ल इंजन वाली कारें नहीं बनायेगी। कंपनी ने यह फैसला पेट्रोल और हाइब्रिड कारों की तरफ लोगों के बढ़ते रूझान को ध्यान में रखते हुए लिया है।

Porsche Cayenne Diesel

अंतराष्ट्रीय बाजार में पोर्श की दो कारें माकन एस और पैनामेरा 4एस डीज़ल इंजन में आती है, कंपनी कुछ समय पहले इनका प्रोडक्शन बंद कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां केवल पोर्श क्यान में डीज़ल इंजन दिया गया है। जल्द ही पोर्श कारों की रेंज में से डीज़ल इंजन वाली क्यान का नाम भी हट जाएगा।

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में बताया है कि दुनियाभर में डीज़ल कारों की हिस्सेदारी महज 15 प्रतिशत है, वहीं हाइब्रिड कारों की हिस्सेदारी 50 फीसदी और पेट्रोल कारों की हिस्सेदारी 35 फीसदी है। डीज़ल इंजन वाली कारों के प्रोडक्शन को बंद करने के लिए ये आंकड़े काफी हैं।

अब पोर्श का पूरा फोकस इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों पर रहेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि साल 2019 तक पोर्श अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है।

Porsche Panamera 4 E Hybrid

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां पोर्श पैनामेरा 4ई हाइब्रिड पहले से बिक्री के लिए है। 2019 तक कंपनी यहां क्यान हाइब्रिड को भी लॉन्च कर सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक कार भी उतार सकती है। हालांकि चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के अभाव की वजह से इसकी गुंजाइश कम ही है।

यह भी पढें : पोर्श 911 जीटी3 लॉन्च, कीमत 2.31 करोड़ रूपए

द्वारा प्रकाशित

पोर्श क्यान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
Cardekho Desktop App
Cardekho Desktop App

Get 2x faster experience with less data consumption. Access CarDekho directly through your desktop