• लॉगिन / रजिस्टर

निसान ने फिर दिखाई अपनी सब-4 मीटर एसयूवी की झलक, विटारा ब्रेजा और वेन्यू को देगी टक्कर

प्रकाशित पर jun 01, 2020 12:50 pm द्वारा stuti for निसान magnite

  • 1792 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • निसान की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी का नाम मैग्नाइट रखा जा सकता है। 
  • भारत में इसे सितंबर 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। 
  • इसमें दो पेट्रोल इंजन दिए सकते हैं।
  • इसके पावरफुल टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया जायेगा। 
  • इस एसयूवी की शुरूआती प्राइस 5.5 लाख रुपए के आसपास होगी। 

Nissan Magnite

निसान इंडिया (Nissan India) अपनी नई कार के साथ सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने की योजना बना रही है। कंपनी ने फिलहाल इसे ‘ईएम2’ कोडनेम दिया है। चर्चाएं हैं कि इसके प्रोडक्शन मॉडल को 'मैग्नाइट' (Magnite) नाम दिया जा सकता है। हाल ही में कंपनी के वर्चुअल बिज़नेस इवेंट में इस एसयूवी की एक बार फिर से झलक दिखाई गई है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और हुंडई वेन्यू को टक्कर देने वाली यह कार इन्हीं की तरह क्रॉसओवर प्रोफाइल लिए होगी। इसका लुक कुछ हद तक किक्स से मिलता-जुलता होगा। टीज़र इमेज से मिली जानकारियों के अनुसार, मैग्नाइट को ड्यूल-टोन पेंट कलर स्कीम के साथ पेश किया जा सकता है। डैटसन की कारों की तरह ही इसमें बड़ी ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स और फ्रंट पर स्प्लिट एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) दी जा सकती हैं। रियर साइड पर इसमें रैप अराउंड एलईडी टेललैंप्स और स्पॉइलर दिया जाएगा।  

Nissan Magnite

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) को रेनो ट्राइबर वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। ऐसे में यह गाड़ी भी ट्राइबर की तरह ही काफी स्पेशियस हो सकती है। बता दें कि ट्राइबर का व्हीलबेस 2636 मिलीमीटर है जो सेगमेंट की सभी कारों के मुकाबले सबसे ज्यादा है। कंपनी ने अभी इसके इंटीरियर को लेकर खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी फीचर लिस्ट में 360-डिग्री कैमरा, रिमोट इंजन स्टार्ट, बड़ा टचस्क्रीन, चार एयरबैग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए जा सकते हैं। चूंकि इस सेगमेंट की अधिकतर कारों में सनरूफ फीचर मिलता है, ऐसे में माना जा रहा है कि निसान भी अपनी इस अपकमिंग कार में यह फीचर जरूर शामिल करेगी।

अनुमान है कि रेनो-निसान की दूसरी कारों की तरह ही मैग्नाइट एसयूवी में भी केवल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन ही दिया जाएगा। इसमें ट्राइबर वाला 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जा सकता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। यह इंजन 100 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। अनुमान है कि कंपनी इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ सीवीटी का विकल्प भी दे सकती है।

भारत में 'ईएम2' कोडनेम का प्रोडक्शन मॉडल निसान शोरूम पर सितंबर तक पहुंच सकता है। हालांकि, कोरोनावायरस महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग को आगे के लिए भी टाला जा सकता है। वहीं, रेनो भी जल्द ही एक सब-4 मीटर एसयूवी लाने वाली है। इसे फिलहाल एचबीसी कोडनेम दिया गया है। कहा जा रहा है कि यह कार दिवाली के आसपास लॉन्च हो सकती है। इसे भी ट्राइबर वाले ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसकी साइज ट्राइबर के बराबर हो सकती है, लेकिन डिजाइन एकदम नई हो सकती है। 

Nissan Magnite

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी से होगा। इन सभी कारों की प्राइस 7 लाख रुपए के आसपास से शुरू होती है। निसान ने मैग्नाइट की प्राइस का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इस अपकमिंग कार की प्राइस 5.5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : निसान ने लॉन्च किया ऑनलाइन शोरूम व सेल्स प्लेटफार्म, अब घर बैठे खरीदी जा सकेंगी कारें

द्वारा प्रकाशित

निसान magnite पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?