• लॉगिन / रजिस्टर

जल्द ही भारत आएगी निसान एक्स-ट्रेल हाईब्रिड

प्रकाशित: जून 09, 2016 02:12 pm । alshaarनिसान एक्स-ट्रेल

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान की मशहूर एसयूवी एक्स-ट्रेल एक बार फिर भारत लौटने को तैयार है। एक्स-ट्रेल के नए अवतार को इस फाइनेंशियल ईयर (अप्रैल 2016- मार्च-2017) में लॉन्च किया जाना है। डैटसन रेडी-गो के लॉन्च के दौरान निसान इंडिया के ऑपरेशन हेड गुल्लियम सिकार्ड ने यह जानकारी दी।

मिली जानकारी के मुताबिक एक्स-ट्रेल को जापान से इंपोर्ट कर भारत में बेचा जाएगा। एक्स-ट्रेल इस वक्त भारत में निसान के लिए अच्छा सौदा साबित हो सकता है। इसकी वजह है दिल्ली-एनसीआर में 2000 सीसी से ज्यादा क्षमता वाली डीज़ल इंजन कारों पर लगे बैन के बीच हाईब्रिड कारों की बढ़ती मांग। भारत में लॉन्च होने के बाद यह पहली हाईब्रिड एसयूवी होगी।

एक्स-ट्रेल की कीमतों को लेकर कंपनी ने चुप्पी साध रखी है। हाईब्रिड एक्स-ट्रेल में पेट्रोल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होगी। खास बात यह है कि इसकी भारत में टेस्टिंग भी चल रही है।

एक्स-ट्रेल के ग्लोबल मॉडल को फरवरी में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो-2016 में भी शो-केस किया गया था। इसमें एमआर20डीडी इंजन लगा है जो 147 पीएस की पावर और 207 एनएम का टॉर्क देता है, इस इंजन के साथ आरएम31 मोटर भी जुड़ी है जो 41 पीएस की अतिरिक्त ताकत देती है।

देश में अचानक से बड़ी हाईब्रिड कारों की बढ़ती मांग के बीच एक्स-ट्रेल अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। टोयोटा समेत दूसरी कंपनियों की हाईब्रिड कारों की बिक्री में इन दिनों काफी वृद्धि देखने को मिल रही है। इन कारों पर एक्साइज़ ड्यूटी और वैट को भी घटाया गया है। इस वजह से इनकी कीमतों में भी काफी कमी आई है और ग्राहक इन्हें हाथों-हाथ ले रहे हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान एक्स-ट्रेल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?