• लॉगिन / रजिस्टर

निसान सनी, कीमत के लिहाज़ से कितनी बेस्ट है ये सेडान

प्रकाशित पर Apr 26, 2017 12:11 PM द्वारा Jijo Malayil Mathew for निसान सनी

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान ने पिछले ही हफ्ते सनी सेडान की कीमतों में भारी कटौती है, इसकी नई कीमत 6.99 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 8.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कीमतों में कटौती के बाद सनी, अपने सेगमेंट की सबसे अफॉर्डेबल कार बन गई है। नई कीमतों के बाद शुरुआती तौर पर इसे सेगमेंट में पैसे की अच्छी कीमत (वैल्यू फॉर मनी) देने वाली पेशकश कहा जा सकता है।

इसका मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और फॉक्सवेगन वेंटो और अब टोयोटा इटियॉस से भी है, बेस वेरिएंट के मामले में यह मारूति सियाज़ और होंडा सिटी को भी टक्कर देगी। निसान सनी और टोयोटा इटियॉस को कैब/टैक्सी सेगमेंट में भी काफी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यहां इटियॉस लोगों की पहली पसंद है।

तो दामों में कटौती होने के बाद निसान की सनी कितनी वैल्यू फॉर मनी कार साबित होगी या हो सकती है, यह जानने के लिए हमनें कई मोर्चों पर इसकी तुलना बाकी कारों से की है, नतीजे जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

बड़े व्हीलबेस के मामले में निसान सनी, मारूति सियाज़ के बाद दूसरे नम्बर पर है, सनी का व्हीलबेस 2600 एमएम का है। बड़े व्हीलबेस की वजह से इस में पीछे वाले पैसेंजर को अच्छा लैगरूम मिलता है, इसकी पीछे वाली बेंच सीट इतनी चौड़ी हैं कि इस पर तीन पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। ये सभी खासियतें इसे कम बजट में अच्छा विकल्प बनाती हैं।

निसान सनी के पेट्रोल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 99 पीएस की पावर और 134 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 68 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। ये दोनों ही इंजन दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा पावरफुल नहीं हैं लेकिन सिटी ड्राइविंग के लिहाज से ये काफी बेहतर हैं। अगर आप पावरफुल कार के फैन हैं तो फिर हुंडई वरना बेहतर रहेगी, इस में 1.6 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 128 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देता है।

निसान सनी पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 16.95 किलोमीटर प्रति लीटर और सनी डीज़ल का माइलेज 21.73 किमी प्रति लीटर है। कैब/टैक्सी सेगमेंट के लिहाज़ से ये माइलेज़ अच्छा कहा जा सकता है।

सुरक्षा के मामले में भी निसान सनी आपको निराश नहीं करेगी, इस में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, इंटेलिजेंट की के साथ स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। होंडा सिटी में सबसे ज्यादा फीचर दिए गए हैं, इस में सनरूफ और छह एयरबैग भी दिए गए हैं।

निसान सनी के पेट्रोल वर्जन की शुरूआती कीमत 6.99 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की शुरूआती कीमत 7.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। टोयोटा इटियॉस के बाद यह सेगमेंट में सबसे किफायती पेशकश है, इसकी तुलना में मारूति सियाज का पेट्रोल बेस वेरिएंट इससे करीब 72 हजार रूपए महंगा है। अच्छे फीचर और कम कीमत के बावजूद निसान सनी को ग्राहकों की ओर से ठंडी प्रतिक्रिया ही मिलती आई है, हमारा मानना है कि अगर किसी को कम बज़ट में सेडान कार खरीदनी है तो एक बार निसान सनी पर गौर करना चाहिये।

द्वारा प्रकाशित

निसान सनी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?