• लॉगिन / रजिस्टर

मई तक लॉन्च होगी नई हुंडई एलांट्रा

प्रकाशित: अप्रैल 01, 2016 12:08 pm । manishहुंडई एलांट्रा 2015-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Next-Generation Hyundai Elantra

हुंडई ने वैसे तो फरवरी में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में अपनी कई कारों को डिस्प्ले किया था। इनमें छोटी एसयूवी का कॉन्सेप्ट मॉडल कारलीनो और नई ट्यूसॉन भी शामिल थी। लेकिन एक कार इस इवेंट में नज़र नहीं आई वो थी एक्जीक्यूटिव सेडान नई हुंडई एलांट्रा। नई एलांट्रा को लेकर खबरें हैं कि इसे मई 2016 तक लॉन्च किया जा सकता है। नई एलांट्रा टेस्टिंग के दौरान हाल ही में सड़कों पर देखी जा चुकी है।

Next-Generation Hyundai Elantra (Interiors)

एक रिपोर्ट के मुताबिक नई एलांट्रा 1.6 लीटर और 2.0 लीटर के दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आएगी। एलांट्रा के लोअर वेरिएंट में 1.6 लीटर के इंजन दिए जाएंगे ताकि कार की कीमत को कम रखा जा सके और ग्राहकों तक इसकी पहुंच बने। वहीं 2.0 लीटर के इंजन वाले वेरिएंट खासतौर पर परफॉर्मेंस चाहने वाले खरीददारों के लिए होंगे। पिछले साल लॉस एंजिलिस मोटर शो के दौरान दिखाई गई नई एलांट्रा में 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा था। इस इंजन का इस्तेमाल भारत में नहीं होगा। 

Next-Generation Hyundai Elantra

जहां तक डीज़ल इंजन की बात है तो रिपोर्ट के मुताबिक नई एलांट्रा में 1.6 लीटर का जीडीआई इंजन मिलेगा। गियर ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया जा सकता है।
कीमत की बात करें तो एलांट्रा को 14.5 लाख रूपए की शुरुआती कीमत पर उतारा जा सकता है। इस कार का मुकाबला शेवरले क्रूज़, टोयोटा कोरोला और रेनो की फ्लूएंस से होगा। 

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई एलांट्रा 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?