नई मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास भारत में लॉन्च, कीमत 2.5 करोड़ रुपये से शुरू

प्रकाशित: मार्च 03, 2022 07:14 pm । सोनूमर्सिडीज मेबैक एस-क्लास

  • 1296 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज की ये लग्जरी सेडान लोकली असेंबल और इंपोर्टेबल दो वर्जन में उपलब्ध है।

  • यह मौजूदा जनरेशन एस-क्लास का लग्जरी और टेक-लेडन वर्जन है।
  • यह दो वेरिएंट लोकली असेंबल 580 और फुली इंपोर्टेड 680 में उपलब्ध है।
  • मेबैक एस-क्लास 580 में 503पीएस 4.0 लीटर बाय-टर्बो वी8 और 680 में 612पीएस 6.0 लीटर बाय-टर्बो वी12 इंजन दिया गया है।
  • इसमें एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम, कई स्क्रीन, एडीएएस, बर्मस्टर साउंड सिस्टम और जेस्चर कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

नई जनरेशन की मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास भारत में लॉन्च हो गई है। इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है और इसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

यहां देखिए इसकी वेरिएंट वाइज प्राइस लिस्टः

मेबैक एस-क्लास 580 4मैटिक (असेंबल)

2.5 करोड़ रुपये

मेबैक एस-क्लास 680 4मैटिक (इंपोर्ट)

3.2 करोड़ रुपये

कीमत एक्स-शोरूम पैन-इंडिया के अनुसार है।

मेबैक एस580 को लोकली असेंबल करके बेचा जाएगा जबकि मेबैक एस680 पूरी तरह से इंपोर्ट करके बेची जाएगी। इसमें कई पर्सनलाइजेशन ऑप्शन रखे गए हैं जिनसे इसकी कीमत और बढ़ जाएगी।

यहां देखिए इसके पावरट्रेन की जानकारीः-

वेरिएंट

मेबैक एस580

मेबैक एस680

इंजन

4-लीटर बाय टर्बो वी8

6-लीटर बाय टर्बो वी12

पावर

503 पीएस

612 पीएस

टॉर्क

700 एनएम

900 एनएम

गियरबॉक्स

9-स्पीड एटी

9-स्पीड एटी

एक्सलरेशन (0-100 किमी प्रति घंटा)

4.8 सेकंड

4.5 सेकंड

दोनों वर्जन में मर्सिडीज का 4मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और रियर व्हील स्टीयरिंग कॉम्बिनेशन दिया गया है। यह लग्जरी सेडान कार 5.7 मीटर लंबी है। एस-क्लास के इस परफॉर्मेंस वर्जन में एयर सस्पेंशन स्टैंडर्ड दिए गए हैं और बेहतर पैसेंजर कंफर्ट के लिए मेबैक ड्राइविंग मोड इसमें दिए गए हैं।

मेबैक एस-क्लस की फीचर लिस्ट रेगुलर मर्सिडीज-क्लास से काफी अलग है। इसमें मॉडल स्पेसिफिक ग्रिल डिजाइन, अलॉय व्हील, टेललैंप्स और सी-पिलर पर मर्सिडीज-मेबैक बैजिंग दी गई है। इसके एस580 और एस680 दोनों मॉडल के व्हील डिजाइन में अंतर है। एस680 में ड्यूल-टोन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन मिलते हैं।

इसके इंटीरियर को प्रीमियम बनाने के लिए एक्सक्लूसिव नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री और कई मर्सिडीज-मेबैक लोगो व बैज दिए गए हैं। इसमें मेबैक स्पेसिफिक इंटरफेस के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है। इसमें स्टैंडर्ड एस-क्लास की तरह ही सेंट्रल कंसोल पर 12.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वर्टिकल पोजिशन किया हुआ है। इसकी रियर सीट रिक्लाइन फंक्शन के साथ आती है जिसे बेहतर कंफर्ट के लिए 43.5 डिग्री एंगल तक एडजस्ट किया जा सकता है। रियर सीट के सेंटर कंसोल/आर्मरेस्ट के बीच में केबिन एम्बिएंस और रियर इंटरटेनमेंट पैकेज को कंट्रोल करने के लिए एमबीयूएक्स टेबलेट दिया गया है। 4डी ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए इसमें 30 स्पीकर वाला बर्मस्टर साउंड सिस्टम दिया गया है।

इसके रियर डोर पावर्ड हैं जिन्हें ड्राइवर बंद कर सकता है और रियर पैसेंजर जेस्टर कंट्रोल से क्लोज कर सकते हैं। मेबैक एस680 में वुडन इंटीरियर ट्रिम दी गई है जो इसे एस580 से अलग बनाती है।

मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास में कई टेक-लेडन फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 360 डिग्री कैमरा के साथ एडवांस पार्किंग असिस्ट, एक्टिव एम्बिएंट लाइटिंग (235एलईडी के साथ) और मसाज फंक्शन शामिल है। कंफर्ट पैकेज के रूप में लाइट, क्लाइमेट, साउंड और मसाज के लिए कुछ प्रीसेट सेटिंग दी गई है।

इसमें लेवल2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम भी दिया गया है जिसके तहत इसमें इवेसिव स्टीयरिंग असिस्ट, क्रॉस ट्रैफिक डिटेक्शन के साथ एक्टिव ब्रेक असिस्ट, एक्टिव स्टीयरिंग असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोज जैसे फीचर मिलते हैं। मेबैक एस-क्लास में सेफ्टी के लिए कुल 13 एयरबैग दिए गए हैं। 

मर्सिडीज-मेबैक एस680 2023 तक के लिए आउट ऑफ स्टॉक हो गई है और अनुमान लगाए जा रहे हैं कि लोकली असेंबल एस580 की डिलीवरी के लिए भी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मर्सिडीज-मेबैक ने स्टैंडर्ड एस-क्लास और ज्यादा महंगी रोल्स-रॉयस के बीच के स्पेस को भर दिया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your Comment on Mercedes-Benz Maybach S-Class

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience